Dainik Haryana News

Delhi Weather : चिल्लई कलां की शुरूआत, आज से दिल्ली समेत इलाकों में बढ़ेगी ठंड

 
Delhi Weather : चिल्लई कलां की शुरूआत, आज से दिल्ली समेत इलाकों में बढ़ेगी ठंड
Today Kashmir Weather : आज से ही चिल्लई कलां की शुरूआत हो चुकी है, जिसके बाद ठंड में बढ़ोतरी होने जा रही है। कश्मीर में कड़ाके की ठंड के साथ बर्फबारी शुरू हो चुकी। दिल्ली समेत बहुत से इलाकों में ठंड आज से जोर पकड़ने वाली है। आइए खबर में जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम। Dainik Haryana News,Delhi Me Aaj Ka Mosam(ब्यूरो): दोस्तों आज 21 दिसंबर है और साल के खत्म होने में कुछ ही दिन बाकि हैं। 21 दिसंबर से 29 दिसंबर तक कड़ाके की ठंड होती है तो असहनीय होती है। इन 40 दिनों की ठंड को ही चिल्लई कलां का नाम दिया गया है। इन 40 दिनों में सबसे ज्यादा ठंड कश्मीर में होती है और तेज बर्फबारी भी देखने को मिलती है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है व मैदानी इलाकों में भी मौसम काफी ठंड है, चारों तरफ कोहरा दिखाई दे रहा है, लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। READ ALSO :Dunki Box office Collection Day 1: अब शाहरुख खान की डंकी ने पहले दिन काटा बाक्स आफिस पर बवाल

जानें कश्मीर का मौसम(Weather Of Kashmir) :

कश्मीर में चिल्लई कलां की शुरूआत हो चुकी है, जिसके बाद लगातर मौसम में गिरावट देखने को मिल रही है। कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान कम होकर माइनस 3 डिग्री और अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं इसके बाद कश्मीर के तापमान तापमान में हर दिन मामूली बढ़त देखने को मिल सकती है. क्रिसमस यानी 25 दिसंबर तक श्रीनगर का तापमान बढ़कर माइनस 1 तक आ सकता है. हालांकि इसके बाद तापमान फिर गिरेगा. इसकी वजह ताजा पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है।

जानें दिल्ली का मौसम(Weather Of Delhi) :

दिल्ली में तापमान 5 डिग्री तक गिर चुका है, लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। न्यूनतम तापमान 6 डिग्री व अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक जाता है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हल्की बारिश भी राजधानी में देखने को मिल सकती है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी :

मौसम विभाग की तरफ से लक्षद्वीप में गरज के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. तमिलनाडु और केरल में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. भारत के गंगा के मैदानी इलाकों में मध्यम से घना कोहरा संभव है. बिहार, ओडिशा, मेघालय और त्रिपुरा में मध्यम से हल्का कोहरा छाए रहने की आशंका जताई जा रही है। READ MORE :Ram Mandir : आयोध्या जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी, इन शहरों से सीधे आयोध्या पहुंचेगी ट्रेन

चेक करें उत्तर प्रदेश का मौसम(Weather of Uttar Pradesh) :

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री व अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। लखनऊ में ऐसा ही मौसम अगले पांच दिनों तक बने रहने की जानकारी दी जा रही है।