Dainik Haryana News

Delhi Weather: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ देगी बारिश दस्तक, अगले दो से तीन दिन बारिश का ऐलान

Today Delhi Weather:  दिल्ली में पिछले साल से अब तक लगातार मौसम एक समस्या बना हुआ है। दिल्ली में लगातार बढ़ते एक AQI ने सभी को परेशानियों में डाल रखा है। 1 फरवरी से 3 फरवरी तक दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है जिसके बाद दिल्ली वासियों को ठंड तथा दूषित वातावरण से छुटकारा मिल सकता है।
 
Delhi Weather: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ देगी बारिश दस्तक, अगले दो से तीन दिन बारिश का ऐलान

Dainik Haryana News, New Delhi Weather Update, Delhi NCR Weather Update(चंडीगढ़):  दिल्ली का मौसम इस बार काफी चुनौती पूर्ण रहा है। एक समय ऐसा भी था कि लोगों को सांस लेने तक में परेशानी होने लगी थी और बहुत सी बीमारियां लोगों को घेरने लगी थी।

 दूषित वातावरण के बाद इस बार दिल्ली में ठंड का कर भी उसी तरह देखने को मिला। 1 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है पूरे उत्तर भारत में इस बार कड़ाके की ठंड में सभी को परेशान किया है। दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब राजस्थान में भी ठंड का प्रभाव काफी ज्यादा देखने को मिला।

Read Also: दिल्ली मेट्रो में नौकरी लेने के लिए फोलो करें ये टिप्स, इतनी मिलती है सैलरी

 दिल्ली में कैसा रहेगा अगले तीन दिन का मौसम

 मौसम विभाग द्वारा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजधानी समेत एनसीआर में अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है। हलकी  बारिश के साथ तेज हवाएं भी दिल्ली में दस्तक देने वाली है,

जिसके चलते कुछ हद तक ठंड का प्रभाव बढ़ाते हुए नजर आ सकता है लेकिन सम विभाग द्वारा सूचना जारी की गई है की बारिश के बाद दिल्ली में लगातार मौसम साफ बना रहेगा। मौसम विभाग द्वारा दिल्ली वासियों को चेतावनी देते हुए बताया गया है कि दिल्ली में आज दोपहर बाद से ही बारिश शुरू हो सकती है तथा अगले तीन दिनों तक बारिश जारी रहेगी।

Read Also: दिल्ली में 29 दिनों तक धारा 144 का ऐलान, जानें वजह

दिल्ली में बढ़ता हुआ AQI परेशानी का सबब बन रहा है, लेकिन बारिश के बाद दिल्ली में एक AQI फिर से नॉर्मल नजर आएगा और लोगों को ठंड से भी राहत मिलेगी।