Dainik Haryana News

Dharavi Redevelopment Project : गौतम अडानी यहां पर देने जा रहे बड़े फ्लैट, चेक करें अपना नाम 
 

Gautam Adani : इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए रीडेवलपमेंट का काम 61.9 करोड़ डॉलर की बोली लगाई थी। बोली जीतने के बाद धारावी के 625 एकड़ इलाका अडानी समूह इसे डेवलप करेगा। बताया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा विकास प्रोजेक्ट माना जा रहा है। 

 
Dharavi Redevelopment Project : गौतम अडानी यहां पर देने जा रहे बड़े फ्लैट, चेक करें अपना नाम 

Dainik Haryana News,Dharavi Redevelopment Project Update(चंडीगढ़): गौतम अडानी धारावी के लोगों के लिए बड़ी सौगात लेकर आए हैं। खबर मिल रही है कि धारावी रिडेवलमेंट का काम गौतम अडानी  कंपनी को दिया गया है। अडानी गु्रप ने फैसला लिया है कि वहां पर रहने वाले लोगों को 350 वर्ग फुट के नए फ्लैट दिए जाने का फैसला लिया है। अब अडानी गु्रप महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर काम करने जा रही है। धारावी में रहने वाले लोगों को नए फ्लैट का साइज राज्य की तरफ से दिए गए फ्लैट की तुलना में करीब 17 प्रतिशत ज्यादा होगा। 


किचन और टॉयलेट भी होगा साथ :

READ ALSO :Delhi Trafifc New Rules: दिल्ली में दिखी अगर यह कारें तो तुरंत काट दिया जाएगा 20000 तक का चालान, NCR पर भी देखने को मिलेगा प्रभाव

अडानी गु्रप का कहना है कि नए फ्लैट में किचन और टॉयलेट की सुविधा भी मिलेगा। पहले बस्तियों के निवासियों को 269 वर्ग फुट के मकान दिए जाते थे। राज्य सरकार ने बस्तियों के निवासियों को 2018 से 315-322 वर्ग फुट के मकान देना शुरू किए थे. ग्रुप को नवंबर 2022 में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती के रीडेवलपमेंट का ठेका मिला था।


61.9 करोड़ डॉलर की लगी बोली :

इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए रीडेवलपमेंट का काम 61.9 करोड़ डॉलर की बोली लगाई थी। बोली जीतने के बाद धारावी के 625 एकड़ इलाका अडानी समूह इसे डेवलप करेगा। बताया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा विकास प्रोजेक्ट माना जा रहा है। 


जानें क्या है धारावी?

READ ALSO :Auto News : क्लासिक 350 को टक्कर देने आ रही है ये धाकड़ बाइक,जाने कीमत

धारावी एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया है जो मुंबई में है। यहां पर न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क(New York's Central Park) के बराबर होगा। यहां पर लाखों की संख्या में लोग रह रहे हैं और हजारों छोटे-छोटे घर बने हुए हैं।