Dainik Haryana News

Dwarka Expressway Inaugurated  : द्वारका एक्सप्रसवे पर इस दिन से फर्राटा भरेंगे वाहन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

Dwarka Expressway Update : द्वारका एक्सप्रसवे बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। जल्द ही इस हाईवे पर वाहन दौड़ने जा रहे हैं। पीएम मोदी द्वारका एक्सप्रसवे का उद्घाटन इसी महीने करने जा रहे हैं। आइए लेख में जानते हैं कब होगा चालू। 
 
Dwarka Expressway Inaugurated  : ​​​​​​​द्वारका एक्सप्रसवे पर इस दिन से फर्राटा भरेंगे वाहन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

Dainik Haryana News,Dwarka Expressway In Haryana(नई दिल्ली): द्वारका एक्सप्रसवे को 29 किलोमीटर का बनाया गया है। हरियाणा क्षेत्र वाले हिस्से में यह 18.9 किलोमीटर बना है और दिल्ली में 10.1 किलोमीटर बनाया गया है। गुरूग्राम में आबादी के एक बड़े हिस्से को नई दिल्ली में प्रवेश को पहले से बेहतर बनाएगा। डीसी व पुलिस कमिश्नर ने जनसभा के लिए सेक्टर 84 में निर्धारित स्थल का निरीक्षण किया।

READ ALSO :Delhi Ka Mosam : दिल्ली और हरियाणा में मौसम ने ली करवट, कब तक जारी रहेगी हल्की बारिश

यहां पर जनसभा से जुड़ी तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक विशिष्टजन भी प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा संबंधी इंतजामों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


इतना होगा टोल टैक्स(Dwarka Expressway Toll Tax) :

नेशनल हाईवे अथॉरिटी आफ इंडिया(National Highway Authority of India) मुंबई एक्सपे्रसवे(Mumbai Expressway) की तर्ज पर ही टोल टैक्स लेगी। द्वारका एक्सप्रेसवे को बनाए जाने की लागत के हिसाब से ही टोल को वसूला जाएगा। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर सोहना के पास अलीपुर से बड़कापारा तक हर किलोमीटर के लिएए 2.19 रूपये टोल लिया जाता है जो 500 रूपये तक है।

READ MORE :Delhi News : अगले 10 दिन तक दिल्ली का ये रास्ता रहेगा बंद, जाने से पहले जान लें जरूर

जयपुर-दौसा जाने के लिए भंडारराज तक 2.18 रुपये, पिनान तक 2.24 रुपये, की औसत से 290 रुपये टोल लिया जाएगा। इस एक्सप्रेस पर अलीपुर से खलीलपुर तक सबसे महंगी औसत से टोल की अदायगी करनी होगी। सोहना के अलीपुर से नूह खलीलपुर तक 4.73 रुपये टोल दर है। 11 मार्च को पीएम मोदी गुरूग्राम हिस्से का उद्घाटन करने जा रहे हैं।