Dainik Haryana News

e-KYC के बाद भी खाते में नहीं आई पीएम किसान योजना के पैसे, यहां पर अभी कर लें संपर्क

 
e-KYC के बाद भी खाते में नहीं आई पीएम किसान योजना के पैसे, यहां पर अभी कर लें संपर्क
PM Kisan Yoajan Kist : पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 15 किस्त किसानों के खाते में पहुंच चुकी है। इस योजना का लाभ देशभर के 9 करोड़ के करीब किसानों को मिल रहा है। सरकार ने योजना का पैसे लेने के लिए ईकेवाईसी(e-KYC) को कराना जरूरी किया था। लेकिन बहुत से किसानों के पास ईकेवाईसी कराने पर भी योजना का पैसा नहीं पहुंचा है। अगर आपके पास भी नहीं है तो आइए जानते हैं कैसे ले सकते हैं अपना पैसा। Dainik Haryana News,PM Kisan Samman Nidhi Yojana 16th Kist Date(ब्यूरो): पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रूपये की राशि प्रदान की जाती है। हर चार महीने के बाद किसानों के खाते में दो हजार रूपये की राशि पहुंचाई जाती है। बहुत से ऐसे अपात्र किसान पाए गए हैं जिनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। इसके लिए सरकार ने ईकेवाईसी कराना जरूरी समझा था। ऐसे में बहुत से किसानों के पास ईकेवाईसी कराने के बाद भी पैसा नहीं पहुंचा है, लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको कहा संपर्क करना है। आइए जानते हैं इसके बारे में। READ ALSO :CNG Price Hike : एक बार फिर CNG की कीमतों में इजाफा, जानें एक किलो के रेट

इस वजह से रूक सकते हैं पैसे?

आपके बैंक अकाउंट का आधार से लिंक नहीं होना या ई-केवाईसी नहीं होना भी हो सकता है. अगर आपने ये सभी जरूरी काम पूरे किए हैं तो इसकी शिकायत दर्ज करने के जल्द ही सम्मान निधि योजना के रुपये मिल सकते हैं. हो सकता है ये राशि आपको अगली किस्त के साथ भेज दी जाए.

यहां करें संपर्क :

READ MORE :Aadhar Card : आधार कार्ड को लेकर सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट, जाने ले जनता संपर्क करने से पहले आपको यह चेक कर लेना चाहिए कि कहीं फॉर्म भरते समय आपका नाम, पता, लिंक, मोबाइल नंबर आदि किसी भी चीज की गलती तो नहीं है। इसके अलावा भू सत्यापन, ईकेवाईसी(e-KYC) भी हो चुका है, अगर ये सब ठीक मिलता है तो उसके बाद अधिकारिक ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर जाकर संपर्क कर सकते हैं या फिर टोल फ्री नंबर 155261 या 1800115526 (टोल फ्री) या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं. यहां भी आपके हर समस्या का समाधान किया जाएगा. ऐसे में आपकी राशि आपके खाते में पहुंच जाएगी।