Dainik Haryana News

Earthquake In China : भूकंप से हिलता रहा ऑपरेशन थिएटर, डॉक्टरों ने नहीं मारी हार और करते रहे सर्जरी 

Earthquake In China : आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर भूकंप के चलते हुए भी डॉक्टरों ने एक मरीज की जान बचाई है। भूकंप कोई कम नहीं बल्कि 7.1 की तीव्रता से आया है। आइए खबर में जानते हैं कहां की है ये खबर। 
 
Earthquake In China : भूकंप से हिलता रहा ऑपरेशन थिएटर, डॉक्टरों ने नहीं मारी हार और करते रहे सर्जरी 

Dainik Haryana News,China Latest News(नई दिल्ली): आपने देखा होगा जब भूकंप आता है तो लोगों के घर तक हिल जाते हैं। लेकिन चीन में कुछ ऐसा देखने को मिला जहां पूरा ऑपरेशन थिएटर हिलता रहा लेकिन वहां के डॉक्टर सर्जरी करते रहे और हिले तक नहीं। इस सर्जरी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जहां डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बिना ही ब्रेन सर्जरी करते रहे।

भूकंप 7.1 की तीव्रता से चल रहा था लेकिन डॉक्टरों ने हार नहीं मानी और ब्रेन की सर्जरी करते रहे। गौरतलब है, धरती पर डॉक्टरों को भगवान का रूप माना जाता है और ऐसी ही कुछ चीन में देखने को मिला है। 

READ ALSO :Tricolor Lights In Haryana : हरियाणा के इस जिले में सरकार लगाने जा रही 80 हजार लाइटें, रात में जगमगाएगा शहर

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, सर्जन एन शुफांग(surgeon n shufang) की टीम ने भूकंप के तेज झटकों के बावजूद सर्जरी पूरी की. बायदू, डॉयिन पर वायरल सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है भूकंप के तेज झटकों से पूरा ऑपरेशन थिएटर हिल रहा है लेकिन डॉक्टर हार मानने को तैयार नहीं हैं और  खतरा होने के बावजूद मरीज की जान बचाते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही ऑपरेशन थिएटर हिलने लगता है तो सर्जन शुफान ऑपरेटिंग टेबल को पकड़ लेता है और दूसरे डॉक्टर को कहता है क्या कमरा गिर जाएगा। जैसे ही भूकंप के झटके थोड़े कम हुए तो डॉक्टर ने कहा हमें शांति से अपना काम करना चाहिए,क्योंकि मरीज को मरने नहीं देना है उसे बचाना हमारा काम है। इतना कहते ही सर्जन की पूरी टीम काम पर लगी ओर सर्जरी पूरी की। 

READ MORE :Haryana Police Constable Recruitment 2024 : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती का विज्ञापन जारी, इन युवाओं को मिलेगा आवेदन का मौका


यहां देखें वीडियो

https://twitter.com/i/status/174998916928


डॉयिन पर इस वीडियो को 23 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई है. यूजर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं कोई कहता है अपको दिल से सैल्यूट है, दूसरा कहता है खतरे से  भागना स्वाभाविक है परंतु जिम्मेदारी क्या होती हैं ये हमें उन डॉक्टरों से सीखनी चाहिए।