Dainik Haryana News

Fake Income Tax Officer Cheated Jewelers:नकली इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लगाया ज्वेलर्स को लाखों का चुना खूब दिखाई रोब

MP Fraud  News: खूब रोब दिखाते हुए खरीदी सोने की चेन फिर ट्रांजैक्शन फेल होने पर कहां पैसे वापस लौट कर दे दूंगा।

 
Fake Income Tax Officer Cheated Jewelers:नकली इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लगाया ज्वेलर्स को लाखों का चुना खूब दिखाई रोब


Dainik Haryana News:  Ratan Shree Showroom Jewelers Fraud in MP(New Delhi): मध्य प्रदेश के गुना में एक व्यक्ति ने फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर ज्वेलर्स को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। 164000 की रकम की चेन खरीद कर आरोपी फरार हो गया। इसके बाद ज्वेलरी शोरूम के संचालक ने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई।

 रतन श्री शोरूम ज्वेलर्स के संचालक नेताजी की सूचना पुलिस को देते हुए बताया कि उनके पास एक शख्स है जिसने सोने की चेन खरीदी जिसकी कीमत 164000 थी। इसके बाद आरोपी ने पेमेंट करने के नाम पर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का हवाला दिया।

Read Also: शराब नीति घोटाले में संजय सिंह ने हाई कोर्ट का रुख किया

दुकानदार के पास मैसेज तो पहुंचा लेकिन पेमेंट नहीं पहुंची, इसके बाद जब दुकानदार ने आरोपी ठग से पैसे मांगे तो उसने इनकम टैक्स ऑफिसर का रोग झाड़ते हुए कहा कि बाजार में और भी जांच करनी है पैसे वापस लौट कर दूंगा। कुर्सी पर सामने बैठे ठग का रोग और कॉन्फिडेंस देखकर किसी को भनक भी नहीं हुई कि यह कोई इनकम टैक्स ऑफिसर नहीं बल्कि ठग है।

ठग का रोग देखकर दुकानदार मेहमान नवाजी में लग गए और ठग को चैन सौंप दी। कुछ देर बाद तक जब ठग लौट कर नहीं आया तो ज्वेलर्स शोरूम के संचालक ने उसके फोन नंबर पर फोन किया तो फोन बंद आ रहा था।

Read Also: दिल्ली में आज 'कोल्ड डे' का ऐलान, इतने डिग्री तापमान में गिरावट

जब तक के पास नंबर मिलाया गया तो उसका नंबर स्क्रीन पर श्रीकांत यादव इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के नाम से शो हो रहा था। जब शोरूम के संचालक को ठगी की बना कविता उसने तुरंत इसकी सूचना कोतवाली में देते हुए सीसीटीवी फुटेज तथा व्हीकल का नंबर पुलिस को दिया।