Dainik Haryana News

Govt. Scheme : आज आएगी इस योजना की दूसरी किस्त, चेक करें अपने खाते में पैसे

 
Govt. Scheme : आज आएगी इस योजना की दूसरी किस्त, चेक करें अपने खाते में पैसे
Sarkari Yojana : केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से बहुत सी ऐसी योजना चलाई गई हैं जिसके तहत आमजन को लाभ मिलता है। आइए हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी दूसरी किस्त आज जारी होगी। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। Dainik Haryana News,Ladli Bahana Yojana(ब्यूरो): राज्य सरकार की तरफ से एक ऐसी योजना को शुरू किया है जिसके तहत महिलाओं को आर्थिक मदद मिलती है। इस योजना का मकसद गरीब महिलाओं को मदद देना है। योजना के तहत हर महीने महिलाओं को एक हजार रूपये हर महीने दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि इस राशि को बढ़ाकर एक हजार रूपये से बढ़ाकर 3 हजार रूपये कर दी है और इसकी पहली किस्त महिलाओं को 10 जून को मिली थी। सरकार की तरफ से जानकारी दी जा रही है कि अगली किस्त को आज जारी किया जा सकता है। READ ALSO :New Launching : महज 3.50 लाख में खरीदें मारूति की ये धाकड़ कार, इतनी देती है माइलेज

इस राज्य की है योजना?

मध्यप्रदेश सरकार ने इस योजना को शुरू किया है ताकि गरीब महिलाओं की मदद की जा सके और आत्मनिर्भर बनाया जा सके। दोपहर एक बजे सिंगल क्लिक के से प्रदेश की 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में योजना के पैसे आएंगे। ऐसे में डीबीटी लिंक ना होने की वजह से बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जिनके खाते में पहली किस्त के खाते में पैसे नहीं आए हैं। इसलिए अगर आप दूसरी किस्त के पैसे पाना चाहते हैं तो डीबीटी के साथ अपना खाता लिंक करना जरूरी है।

लाडली बहना योजना (Ladli Bahana Yojana):

READ MORE :Haryana Weahter: आज दोपहर बाद से ही बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी बारिश लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को पहले एक हजार रूपये की राशि दी जाती थी जिसे बढ़ाकर अब 3 हजार रूपये कर दिया गया है। इस योजना के लिए अविवाहित महिलाएं भी पात्र होंगी। योजना के अंर्तगत 23 से 60 साल की महिलाओं को लाभ दिया जाता है। अब इसकी आयु सीमा को बदलकर 21 से 60 साल कर दिया गया है। अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं आज ही आवेदन कर सकते हैं।