Dainik Haryana News

Govt. Scheme : सरकार इन छात्रों को हर महीने दे रही 10 हजार रूपये, जानें कैसे करें योजना में आवेदन

 
Govt. Scheme : सरकार इन छात्रों को हर महीने दे रही 10 हजार रूपये, जानें कैसे करें योजना में आवेदन
Govt. Yojana : केंद्र सरकार छात्रों को वित्तीय सहायता देने के लिए नई योजना ओं को लागू कर रही है। हाल ही में एक योजना सामने आ रही है जिसके तहत हर एक छात्र को 10 हजार रूपये की सहायता दी जा रही है। आईए खबर में जानते हैं योजना की पूरी डिटेल। Dainik Haryana News,Sarkari Yojana(New Delhi): केंद्र सरकार की तरफ से एक इंटर्नशिप को लाॅन्च किया गया है जिसके तहत इंटर्नशिप कराएगी। जिसके तहत छात्रों को हर महीने 10 हजार रूपए दिए जाएंगे। अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आज से 14 जनवरी तक योजना में आवेदन कर सकते हैं। सभी छात्रों के लिए निशुल्क आवेदन रखे गए हैं। READ ALSO :Assembly Secretariat Bharti : विधानसभा में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, अभी कर दें आवेदन

जानें योजना की डिटेल:

इस योजना के तहत विदेश मंत्रालय के बारे में छात्रों को जानकारी दी जाएगी। विदेश नीति के समझ में विकसित करने करने व अन्य उद्देश्य को विकसित करने के लिए सभी छात्रों को इंटर्नेट के तौर पर काम करने का अवसर दिया जाएगा। योजना में आवेदन करने के लिए स्नातक पास होनी चाहिए। 25 साल से लेकर 30 साल तक के युवा इसमें आवेदन कर सकते हैं।

MEA इंटर्नशिप में आवेदन करने की प्रक्रिया(MEA Internship):

READ MORE :LIC 12वीं छात्रों को दे रहा 40 हजार रूपये, जानें आवेदन की लास्ट डेट अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जो भी जानकारी आपसे मांगी गई है आपको वहां पर भरनी है। आपके कागजात से संबंधित जानकारी को भरना होगा और बाद में सबमिट कर प्रिंट आउट निकालना होना ताकि बाद में किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो सके।