Dainik Haryana News

MP explosion News : मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद इतने लोगों की मौत
 

Harada pataakha Factory Fire : इस वक्त की सबसे बड़ी खबर मिल रही है कि मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। विस्फोट इतना खतरनाक था कि चारों तरफ आग और धूंआ ही नजर आ रहा है। आइए खबर में जानते हैं किस वजह से लगी आग। 
 
MP explosion News : मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद इतने लोगों की मौत

Dainik Haryana News,Harada Factory Fire In Hindi(नई दिल्ली): मध्य प्रदेश(MP Live News) के हरदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की वजह से मौत का मंजर देखने को मिल रहा है। चारों तरफ सड़कों पर लोग पडे हैं। लोगों की लाशें पड़ी हैं व घायल लोग सड़कों पर बिलक रहे हैं। 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई है व पटाखा फैक्ट्री के आसपास 100 से ज्यादा घरों को खाली करा लिया गया है।

सूत्रों के हवाले से आशंका जताई जा रही है कि फैक्ट्री में पटाखे बनाने के लिए आसपास के घरों में बारूद रखा हुआ था। अचानक से जब धमाका हुआ तो मकानों में भी आगे लगी है। चारों तरफ लोग दौड़ते नजर आ रहे हैं और आग ही आग नजर आ रही है। 

READ ALSO :Haryana Toll Plaza: मनोहर सरकार द्वारा हटाया गया एक और टोल प्लाजा वाहन चालकों की हुई बल्ले बल्ले- बल्ले


जान बचाने के लिए भागे लोग :

हरदा जिले(Harda News) के मगरधा रोड(Magardha Road of Harda District) पर स्थित अवैध पटाखा फैक्ट्री(illegal firecracker factory) में आज सुबह ही आग लगी है। अचानक 11 बजे फैक्ट्री में धमाका हुआ और पूरा शहर दहल गया। रास्ते में जो भी वाहन था उनमें आग लगी और वो भी यहां-वहां पड़े हुए हैं। एक व्यक्ति का शव व बाइक सड़क के किनारे पड़ा मिला है। पूरे शहर में लोग भागते नजर आ रहे हैं। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

READ MORE :Haryana Kisan News : हरियाणा के इन किसानों के खाते में ओले से फसल बर्बाद का मुआवजा जारी, चेक करें लिस्ट में अपना नाम

लोगों ने बताया है जब अचानक से धामाका हुआ तो घर हिलने लगे, जमीन दहल गई, घरों में दरार आई और आग लगने लगी। आग की लपटें पूरे शहर तक जा रही हैं। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़िया पहुंच चुकी हैं। दो घंटे बाद भी आग नहीं बूझ पाई है परंतु आग पर काबू पाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन लाल यादव भी अपातकालीन बैठक बुला चुके हैं।