Dainik Haryana News

Illegal Properties In Delhi: दिल्ली में 131 अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, 35 को किया सील

Delhi News : सरकार अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। इस समय पर सरकार ने 131 अवैध निर्माण गिरा दिए है और 35 को सील किया गया। आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में।
 
 
Illegal Properties In Delhi: दिल्ली में 131 अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, 35 को किया सील

 Dainik Haryana News,Illegal Properties (New Delhi):  हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं कि दिल्ली नगर निगम फरवरी में युद्ध स्तर पर अवैध निर्माण को गिराने का कार्य चल रहा है। निगम ने बीते आठ दिनों में अब तक 131 अवैध निर्माण को गिरा दिया हैं। और 35 को सील किया गया।

Read Also:Delhi AIMS में इस तारीख से कैश पेमेंट होगी बंद, अब इस तरीके से होगी पेमेंट


जनवरी में 500 के कारब अवैध निर्माण( Delhi Latest News) गिराए जाने के बाद दिल्ली नगर निगम फरवरी में युद्ध स्तर पर अवैध निर्माण को गिराने का काम चल रहा हैं। निगमें बीते आठ दिनों में 131 अवैध निर्माण को गिरा दिए और 35 संपत्तियों को सील किया हैं।


जनवरी में 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की(495 acts of sabotage were carried out in January)


निगम का अभियान कृषि भूमि जमीन पर अवैध तरीके से काटी जा रही कॉलोनियों के खिलाफ है। दिल्ली नगर निगम के अनुसार, जनवरी माह 2024 में एमसीडी ने 495 तोड़फोड़ की (Delhi Viral News)कार्रवाई की,137 सीलिंग की कार्रवाई की एवं अवैध  प्लाटिंग की कार्रवाई 69 के खिलाप कार्रवाई की और 125 एकड़ भूमि को अवैध प्लाटिंग से मुक्त कराया। इतना ही नहीं 65 लोगों को इसको लेकर मुकदमा  भी चलाया जा रहा है।


आठ दिन में 35 संपत्तियां सील(35 properties sealed in eight days)

अधिकारी ने बताया हैं कि एक से आठ फरवरी तक अब तक 131 अवैध निर्माण और अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई हैं। 35 संपत्तियों को सील कर दिया है। इसमें 18 एकड़ भूमिका को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा हैं।

Read More:Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण के चलते हजारों फैक्ट्रियां होगी बंद! सिर्फ इन कारखानों को चलने की रहेगी अनुमति!

आने वाले दिनों में डेरा, मंडी, भाटी, छतरपुर, जोनापुर, जैतपुर, मीठापुर, बुराड़ी, नरेला, भलस्वा, कादीपुर, अलीपुर, जींदपुर और भोरगढ़ इलाकों में जारी रहेगी। अधिकारियों के अनुसार कुछ जगह पर तोड़-फोड़ के खिलाप नागरिकों ने अभियान को रोकने की कोशिश की इसके  अभियान को पूरी सफलता के साथ अंजाम दिया गया।