Dainik Haryana News

Income Tax Raid in Noida:नोएडा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, हाथ लगा बड़ा खजाना

Noida Income Tax Raid: नोएडा में लोन को लेकर हुए 2000 करोड़ के फर्जीवाद में इनकम टैक्स ने लगातार तीन दिन रद करते हुए किया पर्दाफाश। यहां भूटानी, लॉजिक्स और एडवेंट ग्रुप के ठिकानों  पर लगातार तीन दिन तक रद करते हुए बड़े खेल का खुलासा किया, 2000 करोड़ का फर्जीवाड़ा सामने आया। क्या है पूरा मामला जानने के लिए बने रहे हमारे साथ।
 
Income Tax Raid in Noida:नोएडा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, हाथ लगा बड़ा खजाना

Dainik Haryana News: Income Tax Evasion in Noida(नई दिल्ली):नोएडा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट काफी सख़्ती से पेश आ रहा है। इनकम टैक्स द्वारा छापेमारी करते हुए 2 दिन पहले 108 बिल्डर के यहां छापेमारी की गई थी ब्रोकर कंपनियों के यहां भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा रेड की गई। नोएडा रियल स्टेट कारोबारियों पर लगातार तीसरे दिन इनकम टैक्स की रेड जारी रही।

 आयकर विभाग को मिली सूचना के आधार पर बड़े तौर पर हो रही इनकम टैक्स की चोरी की सूचना मिलते ही नोएडा में आयकर विभाग ने गौतम बुद्ध नगर के यूनिट ने लगातार छापेमारी की। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के 100 से ज्यादा अधिकारियों ने पूरा बुरा कंगाल तो उसमें दो करोड रुपए कैश तथा 50 करोड रुपए के गलत लेनदेन का पर्दाफाश किया गया।

Read Also: निवेश के नाम पर दिल्ली में बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप से संपर्क कर फसाया जाल में

 2000 करोड़ के लोन का फर्जीवाड़ा

 जानकारी के अनुसार लाजिक्स ग्रुप ने इंडियाबुल्स से करीब 2000 करोड रुपए का लोन लिया तथा कमर्शियल स्पेस के लिए पांच प्लाट खरीदे गए जिसमें निर्माण कार्य शुरू किया गया लेकिन फिजिक्स में निर्माण कार्य को आधे अधूरे में ही छोड़ दियाकाम बंद कर दिया। इंडियाबुल्स द्वारा खाने का प्रेशर बनने पर लाजिक्स ग्रुप ने भूटानी ग्रुप के साथ हाथ मिलाया तथा ग्रुप लाजिक्स ग्रुप के बचे हुए कमर्शियल स्पेस को पूरा करेगा तथा धीरे-धीरे करके लोन की राशि चुकाएगा। असली खेल तो इनकम टैक्स की चोरी का चल रहा है।

 रूम पर एक साथ इनकम टैक्स की रेड

 ताज मिली जानकारी के अनुसार भूटानी ग्रुप दो भागों में बढ़ चुका है जिसका पैसा कमर्शियल स्पेस में लगा है तथा एडवांट बिल्डर का भी पैसा कमर्शियल स्पेस में लगा है तथा ताजा मिली जानकारी के अनुसार इन चारों बिल्डर का पैसा कमर्शियल स्पेस में लगा है।

Read Also: दिल्ली में ठंड ने लगाया तड़का, पहली बार इतना नीचे गिरा तापमान

 कैसे हो रहा टैक्स चोरी

 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मिली सूचना के आधार पर जब इन सभी के कागजात कंगाल गए तो पता चला कि कमर्शियल स्पेस को 40% नगद कैश में बेचा जा रहा है इनकम टैक्स चोरी को अंजाम दिया जा रहा था।