Dainik Haryana News

India Money Update: 500 के नए नोट पर अब लाल किले की जगह होगी उनकी तस्वीर! आरबीआई का बड़ा बयान

500 Rs Note:  आजकल सोशल मीडिया पर कई खबरें तेजी पकड़ी नजर आई है इनमें से एक है ₹500 के नोट को लेकर। सोशल मीडिया पर ₹500 के नोट को लेकर बवाल मचा हुआ है कि नए नोट जो आरबीआई द्वारा जारी किए जाएंगे उन पर महात्मा गांधी और पीछे लाल किले की तस्वीर को बदल जाएगा तथा कुछ तो यहां तक दावा कर रहे हैं कि ₹500 के नोट को बंद कर दिया जाएगा 2000 के नोट को फिर से वापस चलाया जाएगा। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही इन खबरों की क्या है सच्चाई जानने के लिए बने रहे हमारे साथ अंत तक।
 
India Money Update: 500 के नए नोट पर अब लाल किले की जगह होगी उनकी तस्वीर! आरबीआई का बड़ा बयान

Dainik Haryana News: RBI Update Indian Money(ब्यूरो):  सोशल मीडिया पर इन दोनों एक खबर तेजी से जोर पकड़ती नजर आई है। आप सब ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बारे में तो सुना ही होगा जो काफी चर्चा का विषय बनी रही। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद सोशल मीडिया पर ₹500 के नोट को लेकर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ₹500 के नोट पर लाल किले की तस्वीर को बदलकर राम मंदिर की तस्वीर को लगाया जाएगा।

 इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर यहां तक भी कहा जा रहा है कि ₹500 के नोट को भी ₹2000 के नोट की तरह ही बंद कर दिया जाएगा जिसके चलते लोगों के मन में एक भैय बना हुआ है। लेकिन आरबीआई का इस बारे में क्या कहना है जानने के लिएहमारे साथ बना रहना होगा।

Read Also: दिल्ली में ठंड से बड़ी परेशानी तबाही मचा सकता है पश्चिमी विक्षोभ

 आरबीआई ने इसको लेकर क्या की है टिप्पणी?

 

सोशल मीडिया पर ₹500 के नोट को लेकर तेजी से फैल रही खबर आरबीआई से भी छुपी नहीं है। आरबीआई ने ₹500 के नोट पर लाल किले की जगह राम मंदिर की तस्वीर वाले नए नोटों को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट किया है कि यह खबर पूरी तरह से अफवाह है झूठी है का कहना है कि अभी तक हमारे पर पास इस तरह का कोई आदेश नहीं आए हैं जिसमें रुपए के नोट में किसी तरह की तब्दीली की जाए।

 ₹500 के नोट पर लाल किले की जगह राम मंदिर की तस्वीर को लेकर आरबीआई ने पूरी तरह से नकारा है तथा इसके साथ ही आरबीआई ने इस बात का भी खुलासा किया है कि ₹500 के नोट को बंद करने को लेकर अभी तक किसी प्रकार का कोई नोटिस नहीं जारी किया गया

Read Also: दिल्ली में नए टैफिक नियम लागू, 15 साल पुराने वाहनों को नहीं किया जाएगा जब्त

जिसके चलते यह खबर भी पूरी तरह से अफवाह है।
 ₹500 के नोट को लेकर सोशल मीडिया पर जो भी खबरें फैल रही है आरबीआई ने पूरी तरह से नकार दिया है।