Dainik Haryana News

India Operation Ajay: तेजी से काम कर रहा भारत का आपरेशन अजय, लड़ाई के बीच फिर से चहरों पर लौटी मुश्कान

 
India Operation Ajay: तेजी से काम कर रहा भारत का आपरेशन अजय, लड़ाई के बीच फिर से चहरों पर लौटी मुश्कान
Israel and Hamas War: आप सब यह तो जानते ही होंगें की इजराइल और हमास के बीच भयानक जंग छिड़ चुकी है। 7 अक्टूबर को एक दम से गजा पट्टी कर और से हमास ने इजराइल पर गोली बार शुरू कर दी और 5 हजार से भी ज्यादा राकेट दाग दिए। इजराइल ने भी इस पर जवाबी कारवाई शुरू कर दी है। Dainik Haryana News: Israel War Operation Ajay(चंडीगढ़): इजराइल और हमास के बीच चल रही इस जंग में भारत सरकार ने अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए आपरेशन अजय (India Operation Ajay)को जन्म दिया। भारत अपने नागरीकों का सुरक्षित निकालने में लगा है। पहली उड़ान में भारत के 212 नागरिक सुरक्षित भारत लौट चुके हैं और इसके बाद दूसरी बार में 235 भारतीय घर वापसी कर चुके हैं। भारत सरकार के इस कदम की सराहना पुरे देश में हो रही है। Read Also: Health News : हार्ट अटैक और कैंसर को रोकन में मदद करता है झाड़ियों में लगने वाला ये ‘फल’ 500 के करीब परिवारों के चेहरो पर आपरेशन अजय (India Operation Ajay)मुश्कान ला चुका है और भारतीय दुतावास ने इस बारे में रिजर्व टिकट बुकिंग करने वालों का मेल कर सुचना भेज दी है।

गाजा पट्टी में हमले तेज

ताजा मिली जानकारी के अनुसार हमास केआतंकियों ने हजारों की संख्या में लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जिसके बाद से इजराइल के लगातार गाजा में हवाई हमले जारी हैं। इजराइल ने इसका भयानक अंजाम हमास को भूगतने के लिए चेतावनी दी है।

जो भी भारतीय वापस आना चाहे वो अपना नाम दर्ज करवाए

इजरायल में 18 हजार भारतीय रहते हैं, भारत सरकार ने इस बारे में सुचना जारी करते हुए कहा है कि जो भी देश वापसी करना चाहता है वो अपना नाम दूतावास में दर्ज करवाए। Read Also: Currency : कहां से आते हैं इंक और पेपर और देश में किस जगह छपती है करेंसी इसके लिए भारत सरकार ने आपरेशन अजय(India Operation Ajay) चलाया है, जिसके चलते 447 भारतीया इजरायल से देश वापसी कर चुके हैं।