Dainik Haryana News

Indian Money Update: क्या है ₹500 के नोट पर महात्मा गांधी की जगह भगवान श्री राम की तस्वीर की फोटो का सच?

500 Rs Note Update: खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें सोशल मीडिया पर ₹500 का नोट तेजी से वायरल हो रहा है। ₹500 के इस नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह भगवान श्री राम की तस्वीर नजर आ रही है आखिर क्या है इस नोट की पूरी सच्चाई जानने के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ अंत तक। क्या आरबीआई सच में ऐसा करने जा रहा है कितनी है इस बात में सच्चाई।
 
Indian Money Update: क्या है ₹500 के नोट पर महात्मा गांधी की जगह भगवान श्री राम की तस्वीर की फोटो का सच?

Dainik Haryana News: 500 Rs Note RBI Update(नई दिल्ली):  आजकल सोशल मीडिया पर ₹500 का नोट तेजी से वायरल हो रहा है जिस पर महात्मा गांधी की जगह भगवान श्री राम की तस्वीर नजर आ रही है और पीछे बने लाल किले की जगह अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीर नजर आ रही है। आखिर क्या है इस नोट की पूरी सच्चाई जानने के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ अंत तक। क्या आरबीआई सच में ऐसा करने जा रहा है कितनी है इस बात में सच्चाई।

 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है जिसका इंतजार पूरा भारत कर रहा है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खबरों के बीच एक और खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें सोशल मीडिया पर ₹500 का नोट तेजी से वायरल हो रहा है।

Read Also: निवेश के नाम पर दिल्ली में बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप से संपर्क कर फसाया जाल में

₹500 के इस नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह भगवान श्री राम की तस्वीर नजर आ रही है और जहां नोट के पीछे लाल किले की तस्वीर थी वह अयोध्या में बंद रहे राम मंदिर की तस्वीर नजर आ रही है। ₹500 का यह नोट की तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 RBI का इस बारे में क्या कहना

 सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे भगवान श्री राम और अयोध्या में बंद रहे राम मंदिर की तस्वीर वाले ₹500 के नोट की खबर किसी से छिपी नहीं है। इसको लेकर जब RBI से पूछा गया तो RBI ने इस खबर को पूरी तरह से ना करते हुए फर्जी बताया।

Read Also: दिल्ली में ठंड ने लगाया तड़का, पहली बार इतना नीचे गिरा तापमान

RBI के प्रवक्ता ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस नए नोट को पूरी तरह से नकार दिया है, और इस तरह के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है।