Dainik Haryana News

International Womens Day : सभी माता और बहनों को महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आप भी  इस अंदाज में दें बधाई 


Womens Day 2024 Wishes : आज देश और विदेश में इंटरनेशनल महिला दिवस मनाया जा रहा है। खुशी की बात से है कि आज ही के दिन महाशिवरात्रि मनाई जा रही है। अगर आप भी अपनी माता और बहनों को महिला दिवस की बधाई देना चाहते हैं तो हम आपको कुछ शायरी बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में। 
 
International Womens Day : सभी माता और बहनों को महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आप भी  इस अंदाज में दें बधाई 

Dainik Haryana News,Womens Day 2024 Wishes Quotes Message(New Delhi): आज देश और विदेश में इंटरनेशनल महिला दिवस मनाया जा रहा है। खुशी की बात से है कि आज ही के दिन महाशिवरात्रि मनाई जा रही है। अगर आप भी अपनी माता और बहनों को महिला दिवस(Woman Day Shayri) की बधाई देना चाहते हैं तो हम आपको कुछ शायरी बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में। 

READ ALSO :Weather forecast today: मौसम विभाग का उत्तर भारत में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी, इन इलाकों में भारी बारिश


सबके जीवन में माता, बहन, मां, पत्नी या कोई दोस्त जरूर होती है।  महिलाओं का जीवन आसान नहीं होता है और आज वो दिन है जिस दिन आप महिलाओं(International Weman Day Theme 2024) यानी अपनी सुपर वुमन का हर एक चीज के लिए धन्यावाद कर सकते हैं। दुनिया में आज इंटरनेशनल महिला दिवस मनाया जा रहा है। अगर आप भी  महिलाओं को शुभकामनाएं  देना चाहते हैं मो हम आपको कुछ शायरी बताना चाहते हैं। 

READ MORE :India Weather : मौसम विभाग की ताजा अपडेट, अल नीनो लेकर आएगा चक्रवात


1. "हमेशा याद रखें कि महिला होने के नाते हम क्या हासिल कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है।"
2. "एक महिला को सबसे बड़ा सबक क्या सीखना चाहिए? पहले दिन से ही, उसके पास पहले से ही वह सब कुछ है जो उसे चाहिए। यह दुनिया ही है जिसने उसे आश्वस्त किया कि उसके पास कुछ नहीं है।"
3. "स्त्री को स्वीकार नहीं करना चाहिए, उसे चुनौती देनी होगी। उसे उस चीज से भयभीत नहीं होना चाहिए जो उसके चारों ओर बनी है। उसे अपने अंदर की उस महिला का सम्मान करना चाहिए जो अभिव्यक्ति के लिए संघर्ष करती है।" 4. "यदि आप गिर जाते हैं और अपनी चिंगारी खो देते हैं तो कोई बात नहीं, यह बिल्कुल ठीक है। बस यह सुनिश्चित करें कि जब आप वापस उठें, तो पूरी आग की तरह उठें।"