Dainik Haryana News

khan sir : खान सर पर हो गया एक्शन, इस चीज को लेकर किया था दावा!

 
khan sir : खान सर पर हो गया एक्शन, इस चीज को लेकर किया था दावा!
khan sir News : सोशल मीडिया की जान और फैमश टीचर खान सर बड़ी मुश्किल में फंस चुके हैं। ऐसा बताया जा रहा है की खान सर के खिलाफ एक्शन लिया गया और उनपर 5 लाख का जुर्माना भी लगा है। पुरी जानकारी के लिए बनें रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,khan sir Latest Update(चंडीगढ़): आनलाइन कलास लगाने वाले खान सर बड़ी ही मुश्किल में फंस चुके हैं। एक दावे को लेकर खान सर पर एक्शन लिया गया और इसके लिए उनको 5 लाखा का जुर्माना भी अदा करना होगा।

किस वजह से लगा खान सर पर जुर्माना: 

READ ALSO :Electric Air Taxi : 7 मिनट में तय होगा 1.5 घंटे का सफर तय! इस साल आएगी ये खास कार खान सर एक दावे को लेकर फंसे हैं सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ने •ा्रामक एडवर्टाइजमेंट और अनफेयर टेड प्रैक्टिस के लिए खान स्टडी ग्रुप पर 5 लाख का जुर्माना पड़ा है। कंजयूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 का उल्लंघन करने के लिए चीलऊ कमिश्नर निधि खरे और अनुपम मिश्रा ने ये आदेश दिया है।

क्या कर दिया खान सर ने: 

बताया जा रहा है कि हर साल यूपीएसी अपनी परीक्षा लेती है और परिक्षा के बाद बहुत से कोचिंग सेंटर परीक्षा के बाद सफल केंडिडेटस के पोस्टरा वगैरा लगाकर उन्हे अपना स्टूडेंट बताकर आपना नाम चमकाना चाहते हैं। कई बार ये सेंटर झुठ का भी सहारा लेते हैं। ऐसे ही कुछ मामले में खान सर को फाइन हुआ है। READ MORE :Lamborghini ने लॉन्च की धाकड़ कार, इतनी होगी कीमत

क्या था पुरा मामला: 

जानकारी के अनुसार साल 2022 में जो यूपीएससी(UPSC) का रिजल्ट बाया था और 933 सलेक्शन हुई थी, उनका कहना है कि 682 स्टूडेंट उनके थे। पिछले कुछ सालों से खान सर सोशल मीडिया पर अच्छे खासे फेमस इंसान बन हुए हैं। उनका अंदाज स्टूडेंट को बहुत पसंद आता है वो पढ़ाई के साथ साथ मजाक भी करते रहते हैँ। लेकिन सिविल सेवा एग्जाम में सलेक्शन को लेकर किए गए दावे को लेकर खान सा मुश्किल में पड़ चुके है।