Dainik Haryana News

 जानें दिल्ली-NCR में कैसे रहेगा मौसम, IMD ने दी चेतावनी

Tody Delhi Weathar: जैसा की आप जानते हैं कि उत्तर भारत में बहुत अधिक कोहरा पड़ रहा हैं दिल्ली एनसीआर में बारिश को अलर्ट जारी किया हैं जिसके कारण से मौसम में बदलाव होने के कारण से और भी अधिक ठंड हो सकती हैं आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में।
 
 जानें दिल्ली-NCR में कैसे रहेगा मौसम, IMD ने दी चेतावनी

Dainik Haryana News, Delhi weather Update (New Dehi):दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जनवरी के आखिरी हफ्ते में भी बहुत अधिक ठड़ पड़ती दिखी है। इस बीच, 24-25 जनवरी 2024 की दरमियानी रात को राष्ट्रीय  राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश होने के बाद में कोहरे में थोड़ी राहत जरूर मिली हैं पर ठंड कम नहीं हुई हैं।

Read Also:Delhi-NCR के इन इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी


मौसम विभाग आईएमडी ने गरूवार 25 जनवरी को सूचना दी हैं कि दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते 25 से 28 जनवरी तक हिमाचल से सटे इलाकों में हल्की (Delhi NCR mausam update)बर्फबारी और आरिश के आसार हैं। वहीं, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, आडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में अगले दो से तीन दिनाके में हल्की  बारिश होने की सं•ाावना हैं।


उत्तर भारत के लिए Cold Day अलर्ट(Cold Day Alert for North India)


यही नहीं, आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे और सीवियर कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया हैं। दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 


फ्लाइट, ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा असर(Flight and train services were also affected)


कोहरे के चलते बुधवार देर रात से करीब 122 उड़ानें डिले हैं जिनमें से अधिकांश में आधे से डेढ़ घंटे की देरी रही हैं। रियाद की उड़ान नई दिल्ली से 11 घंटे देरी से रवाना हुई। रियाद से नई दिल्ली आने वाली उड़ान भी 10 घंटे देर से पहुची हैं।इसी तरह जेद्दा के लिए नई दिल्ली से उड़ान की प्रस्थान में करीब सात घंटे की देरी हुई. ढाका से नई दिल्ली की उड़ान करीब चार घंटे की विलंब से पहुंची.

घरेलू उड़ानों में वाराणसी की फ्लाइट छह घंटे, श्रीनगर की उड़ान चार घंटे,  व लखनऊ की उड़ान करीब पांच घंटे देरी से रवाना हुई. ऐसे ही वंदे भारत, राजधानी, शताब्दी सहित लंबी दूरी की 100 से अधिक ट्रेनें घंटों विलंब से दिल्ली पहुंची. इस कारण कई ट्रेनों के प्रस्थान समय में बदलाव करना पड़ा है. अभी 28 जनवरी तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा.

Read More:Delhi-NCR में आज इतना है कम हुआ पारा, ठंड के मारे लोग बेहाल


शायद ही देखने को मिले वसंत(spring is rarely seen)

शायद ही देखने को मिले वसंत उड़ान स्काईमेट के अनुसार 25 जनवरी से 4 फरवरी तक दो इसकी वजह से यह निश्चित हैं कि सर्दी 15 फरवरी तक जाने वाली नहीं हैं। कोहरा दो से तीन दिनों में कम हो जाएगा।