Dainik Haryana News

Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, 2 दिन का बंद समाप्त

 
Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, 2 दिन का बंद समाप्त
Imphal Valley Violence Update: मणिपुर हिंसा जो रूकने का नाम ही नहीं ले रही। 3 मई से शुरू हुई मणिपुर में हिंसा की आग आज 5 महीने होने को आए थमने का नाम ही नहीं ले रही। बीच में शांति बनी रही, लेकिन एक बार फिर से मैतई समाल के दो छात्रों की हत्या के बाद से माहौल गर्म बना हुआ है। Dainik Haryana News: Manipur Today Update(ब्यूरो): सीबीआई (CBI) मणिपुर में एक बार फिर से सड़कों पर पसरा सन्नाटा, 2 दिन का बंद समाप्त ने दो छात्रों की हत्या केस में कुकी समाज के एक ही परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसी के विरोध में मणिपुर में 2 दिन के बंद का ऐलान किया गया था, जिसकी वजह से सड़कों वर सन्नाटा पसरा रहा।

इन संगठनों ने किया था बंद का ऐलान

आईटीएलएफ (ITLF)और छोटू  ( Chhotu)की महिला शाखाओंने पिछले दिनों मैतई समाज के दो बच्चों की हत्या के आरोप में कुकी समाज के चार लोगों की गिरफतारी के विरोध में यह बंद बुलाया गया था। दोनों ही महिला संगठनों को इसे कुकी समाज के खिलाफ साजिश बताया तथा ऐजंसियों पर जांच में भेदभाव करने का आरोप भी लगाया। Read Also: Weather Update: मानसून की घर वापसी, जाते जाते इन राज्यों में देगी बारिश दस्तक बंद के चलते दो दिनों तक चुराचांदपुर में सड़को पर सुन बना रहा सभी दुकानें बंद रही और सरकारी दफ्तर में भी किसी ने दस्तक नहीं दी। स्कूल कालेजों में भी मंगलवार को बंद रखा गया।

महिला विंग की कार्यकर्ता रेबका ने किया इसका नेतृत्व

आईटीएलएफ की कार्यकर्ता रेबका ने सुरक्षा एजेंसियों को कहा हे कि सरकार के दबाव में आकर जल्दबाजी में कसी तरह का फैसला नां ले। कुकी समाल की महिलाओं के साथ भी रेप हुए हैं उनकी भी हत्याएं हुई हैं। उनके मामले के किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया गया। दोनों संगठनों का कहना है कि आगे से सुरक्षा एजेंसियां सरकार के दबाव में आकर जल्दबाजी में कोई कार्यवाही ना करे, और बिना जाति यां धर्म देखे आरोपियों पर कार्यवाही करे। Read Also: Flash Flood In Sikkim: सिक्किम में एक दम से आई बाढ़ से सेना के 2 दर्जन से ज्यादा जवान गायब, तलाश जारी मैतई सामज के दो बच्चों की हत्या के मामले में कुकी समाज के चार लोगों का गिरफ्तार किया गया है, जिसको लेकर दोनों ही संगठनों ने गिरफ्मार किए गए लोगों को बिना किसी सर्त के रिहा करने की अपील की है।