Dainik Haryana News

Manipur violence: कहां से आ रहा मणिपुर में गोला बारूद! हिंसा से जुड़े तार खोजने में लगा NIA

 
Manipur violence: कहां से आ रहा मणिपुर में गोला बारूद! हिंसा से जुड़े तार खोजने में लगा NIA
Manipur Border Cross Connection: मणिपुर में पिछले 4 से 5 महिने का समय होने को आया, लेकिन हिंसा है के रूकने का नाम ही नहीं ले रही। सरकार जैसे ही इस आग को शांत करने की कोशिश करती है कोई ना कोई घटना घट ही रही है। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा आखिर मणिपुर में हिंसा(Manipur violence) की आग शांत क्यों नहीं हो रही। Dainik Haryana News: Imphal Valley Violence(चंडीगढ़): पहले 2 महिने तक मणिपुर जला। हर तरफ हाहाकार मची हुई थी। अब इसके बाद मामला शांत रहा। लेकिन एक बार फिर से 2 छात्रों की मौत ने मणिपुर में हिंसा (Manipur violence)का महौल फिर से बना दिया है। इसके बाद बहुत से सवाल उठने शुरू हो चुके हैं। कहां से आ रहा मणिपुर के लोगों के पास गोला बारूद मणिपुर में इन दिनों ऐसे हालात बने हुए है कि उग्रवादी पुलिस करने से भी नहीं कतरा रहे। बिते दिनोें कई बार मणिपुर में पुलिस से उग्रवादियों की झड़प हो चुकी है।इसके बाद से NIA इसकी जांच में जुटा है।

NIA ने किए कई खुलासे

NIA ने मणिपुर में फैली हिंसा (Manipur violence)के तारों को सीमा पार जुड़े होने को कहा, जो भारत सरकार के विरूध सड़यंत्र रचने में लगें हैं। सीमा पार आतंकी समुह मणिपुर में लगी आग को शांत नहीं होने दे रहे। आपस में लोगों को लड़वाकर अपना मक्सद साधने में लगे हैं। Read Also: World News : इस देश में लोग कुत्तों पर करते हैं सवारी नहीं है एक भी सड़क

मणिपुर में पकड़ा गया एक विदेशी संधिगध

मणिपुर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसके तार मणिपुर हिंसा से जुड़े हैं। व्यक्ति को मणिपुर के चुराचांदपुर से गिरफ्तार किया गया है जो हिंसा का सबसे प्रभावित क्षेत्र है।

आतंकी भीड़ में घुसकर कर रहे पुलिस पर हमला

NIAने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि सीमा पार से कई गु्रप मणिपुर में एक्टिव हैं जो लोगों की भीड़ में घुसकर सुरक्षा बलों पर हमला करते हैं और हिंसा को भड़काने का काम करते हैं।

म्यांमार कनेक्शन

मणिपुर म्यांमार के साथ 398 किलोमीटर की सीमा सांझा करता है, ताजा मिली जानकारी के अनुसार दोनों तरफ सीमा पार बिना किसी रोक टोक के आया जाया जा रहा है। Read Also: Blue Jeans : जानिए, नीले कलर की ही क्यों होती है जीन्स? म्यांमार के आतंकी संगठन के उग्रवादी बड़ी ही आसानी से आम लोगों के बीच शामिल होकर दंगा भड़का रहे हैं। इनकी कद काठी हाव भाव भाषा सब स्थानिय लोगों जैसी होने की वजह से इनाको पहचानना बड़ा ही मुश्किल हो रहा है।