Dainik Haryana News

Navy Seized Oil Tanker  : नेवी ने जब्त किया तेल टैंकर, लाल सागर के बाद अब यहां पर बढ़ रहा तनाव 

Iranian Navy : जैसा कि आप जानते हैं लगातार लाल सागर में हूति विद्रोहियों की वजह से बिजनेस पर असर देखने को मिल रहा है। इस बीच अब सेना ने तेल के टैंकर को जब्त कर लिया है। आइए खबर में जानते हैं कहां पर हुआ तेल टैंकर जब्त। 
 
Navy Seized Oil Tanker  : नेवी ने जब्त किया तेल टैंकर, लाल सागर के बाद अब यहां पर बढ़ रहा तनाव 

Dainik Haryana News,Sant Nicholas Oil Tanker(ब्यूरो): ईरान की नौसेना ने कल ही ओमान की खाड़ी में तेल के टैंकर को जब्त किया है। इस टैंकर को स्वेज राजन के नाम से जाना जाता थ। यह टैंकर एक साल से विवाद में फंसा हुआ था। बताया जा रहा है कि अमेरिका की सरकार ने इस टैंकर को 10 लाख बैरल ईरानी कच्चे तेल को कब्जे में कर लिया था। अब सूचना मिल रही है कि ईरानी सेना ने एक तेल के टैंकर को कब्जे में कर लिया है। हथियारबंद लोगों के इसमें सवार होने के कुछ ही समय बाद इसे कब्जे में ले लिया गया था। 

READ ALSO :Earthquake in Delhi:भूकंप के झटको से कांपा दिल्ली, डर कर घरों से बाहर निकले लोग

निजी सुरक्षा कंपनी 'एंब्रे' ने कहा कि 'चार से पांच हथियारबंद व्यक्ति' जहाज पर चढ़े। कंपनी ने कहा कि इसकी पहचान तेल टैंकर 'सेंट निकोलस' के रूप में हुई। बताया गया है कि टैंकर पर चढ़ते समय लोगों ने कैमरों को ढक दिया था। 


लाल सागर में भी बढ़ रहा तनाव :

READ MORE :Delhi Weather Update: दिल्ली में और बड़े की ठंड अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश की संभावना

सेंट निकोलस को पहले स्वेज राजन के नाम से जाना जाता था और यूनानी नौवहन कंपनी, एम्पायर नेविगेशन से जुड़ा हुआ था। इजरायल-हमास के बीच होने वाली जंग से लाल सागर में लगातार पहले ही हमले हो रहे हैं।  यमन के हूती विद्रोहियों ने इजरायल से जुड़े जहाजों पर हमले का ऐलान कर रखा है। हूती विद्रोही एक जहाज को पहले ही हाईजैक कर चुके हैं।