Dainik Haryana News

New Rule : नई नियमों को लेकर देश भर में प्रदर्शन कर रहे ट्रक ड्राइवर

 
Hit And Run Rule : हिट एंड रन के नए नियमों को लेकर देशभर में सड़कों पर उतरे ट्रक ड्राइवर। हिट एंड रन के बदले हुए नए नियमों में कड़ी सजा और जमाने का प्रावधान है। इसे मोटर व्हीकल एक्ट ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री की ओर से सफाई भी पेश की गई है। नए नियमों को लेकर देश भर में ट्रक ड्राइवर सड़कों पर उतरे हैं।
 
New Rule : नई नियमों को लेकर देश भर में प्रदर्शन कर रहे ट्रक ड्राइवर

Dainik Haryana News,Hit And Run Rule Update(New Delhi):  पिछले कुछ दिनों से ट्रक ड्राइवर लगातार से हड़ताल पर है। इसी को लेकर कहां जा रहा था कि कुछ ट्रक ड्राइवर की हड़ताल को मोटर व्हीकल एक्ट के तहत देखा जा रहा है। लेकिन बताया जा रहा है कि ऐसा कुछ नहीं है, ट्रक ड्राइवर जी बात को लेकर सड़कों पर उतरे हैं वह है संसद में पास किए गए नए नियम। कुछ दिन पहले ही संसद में हिट एंड रन के नए नियमों को लागू किया गया है। चेन्नई नियमों में हिट एंड रन को लेकर भारी जुर्माना और कड़ी सजा का प्रावधान रखा गया है। इन्हीं नए नियमों को लेकर पिछले कुछ दिनों से ट्रक ड्राइवर लगातार हड़ताल पर चल रहे हैं। संसद में पास किए गए नए नियमों को लेकर हरियाणा पंजाब समेत कई राज्यों में ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चल रहे हैं।

 किन नए नियमों को किया गया लागू:

 संसद द्वारा हिट एंड रन के नियमों मैं बदलाव किया गया है। बदले हुए नए-नए मुंह में कितन रन को लेकर 7 लाख का जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान रखा गया है, यह नए नियम खासकर उन पर लागू होते हैं जो दो पहिया वाहन को टक्कर मारने के बाद इसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं देते और मौके से फरार हो जाते हैं।

 संसद द्वारा हिट एंड रन के बदले हुए नियमों को लेकर सभी ट्रक ड्राइवर सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए उतरे हैं। हरियाणा पंजाब महाराष्ट्र समेत अन्य कई राज्यों में ट्रक ड्राइवर के हड़ताल जारी है पिछले कुछ दिनों से। पिछले कुछ दिनों से ट्रक ड्राइवर के चल रही हड़ताल के चलते कई चीजों की सप्लाई रख चुकी है। हड़ताल का सीधा असर पेट्रोल और डीजल की सप्लाई पर देखने को मिला है। पेट्रोल-डीजल खत्म हो रहा है और पेट्रोल पंप के बाहर लंबी लाइन लगी दिखाई दे रही है।

ट्रक ड्राइवर के चल रही हड़ताल : 

पिछले एक-दो दिनों से प्राइवेट बसों के कंडक्टर ड्राइवर भी हड़ताल पर दिखाई दिए, इसी के चलते आने जाने वालों को साधनों की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। संसद द्वारा पास किए गए नए नियमों को अभी तक लागू नहीं किया गया है, देखना यह बाकी है कि ट्रक ड्राइवर कदर न प्रदर्शन कब तक जारी रहेगा और सरकार इन नये नियमों को लागू रखे गया इनमें कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। हड़ताल से जुड़ी ताजा जानकारी पाने के लिए बने रहे हमारे न्यूज़ चैनल के साथ।