Dainik Haryana News

Fastag New Rules : वाहन चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, आज से fastag से जुड़े नियमों में बदलाव 

Fastag Rules : जैसा कि आप जानते हैं आज एक मार्च के दिन फास्टेग से जुड़े नियमों में बदलाव देखने को मिल रहा है। अगर आप भी वाहन चालक हैं तो ये खबर आपके काम की है। आईए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
Fastag New Rules : वाहन चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, आज से fastag से जुड़े नियमों में बदलाव 

Dainik Haryana News,New Rules Of Fastag(नई दिल्ली): आपको आज हम फास्टेग से जुड़े नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं। फास्टेग एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कनेक्शन सिस्टम(Electronic Toll Connection System) है। फास्टेग सिस्टम में RFID टेक्नोलॉजी है, जिसके जरिए आपका टोल प्लाजा पर ऑनलाइन पेमेंट होती है।

READ ALSO :Delhi Weather Today : दिल्ली में आज भारी बारशि का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी जानकारी

फास्टेग से जुड़े नियमों में बदलाव :

सरकार की तरफ से बताया गया है कि अगर आपने आज रात 12 बजे तक फास्टेग केवा ईसी नहीं कराया तो आपका फास्टेग रद्द हो जाएगा। 


KYC ना कराने पर होगा ये नुकसान :

अगर आप केवा  ईसी नहीं कराते हैं तो आपका फास्टेग ब्लैकलिस्ट में चला जाएगा और अगले टोल टैक्स पर आपको डबल टोल देना होगा। नेशनल हाईवे ऑर्थोरिटी ऑफ इंडिया ने वन फास्टेग की पहले ही शुरूआत की है। NHIA ने RBI  की गाइडलाइंस को जारी किया है। जांच के दौरान पता लगा है कि बहुत से लोग ऐसे हैं जो एक से ज्यादा फास्टेग का इस्तेमाल करते हैं और पैसे बचाते हैं।

READ MORE :Delhi-NCR में फैलाया प्रदूषण, देना होगा इतने हजार रूपये का जुर्माना

ऐसे में लोगों की इस चालाकी को रोकने के लिए सरकार ने ऐलान किया है कि हर किसी को अपने फास्टेग का KYC कराना जरूरी है, वरना फास्टेग बंद हो जाएगा। आप अपने फास्टेग को ऑनलाइन व ऑफलाइन अपडेट करा सकते हैं।