Dainik Haryana News

Old Pension : सरकार ने बहाल की पुरानी पेंशन! चेक करें अपडेट

 
Old Pension : सरकार ने बहाल की पुरानी पेंशन! चेक करें अपडेट
OPS : पुरानी पेंशन को लेकर कर्मचारियों के बीच हर रोज चर्चा होती रहती है। लगातार कर्मचारी पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी एक कर्मचारी हैं तो से खबर आपको खुश कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि कहां पर सरकार ने पुरानी पेंशन को लागू किया है।   Dainik Haryana News : Old Pension Update : काफी दिनों से कर्मचारी पुरानी पेंशन को लागू करने के लिए हड़तालें कर रहे हैं। अगर आप भी पुरानी पेंशन हैं तो सरकार की और से हर रोज की तरह आज भी एक नया अपडेट सामने आ रहा है जिसमें पुरानी पेंशन को बहाल करन की बात कही जा रही है। तो चलिए नीचे खबर में जानते हैं कि कौन से राज्य में पुरानी पेंशन को बहाल किया जा रहा है।  

इन कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन :

  READ ALSO : WhatsApp ने लॉन्च किए ये नए फीचर्स, आप भी जानें आपको बताते चलें कि सरकार की और से कुछ ही कर्मचारी चुने गए हैं जिनको आज हम बताने जा रहे हैं कि इनको पुरानी पेंशन मिलेगी। जिन कर्मचारियों ने 2003 में आवेदन किया और साल 2004 में वो सेवा में शामिल हुए हैं उनको ही पुरानी पेंशन का फायदा सरकार देने जा रही है।       सरकार की और से फैसला लिया गया है कि अगस्त 2023 तक आपको पुरानी पेंशन के विक्लप को चुन लेना होगा और अगर आप अगस्त तक पुरानी पेंशन को नहीं चुनते हैं तो आपको नई पेंशन में जोड़ दिया जाएगा। आपको बता दें, एक बार जिस भी पेंशन को चुन लिया गया तो उसके बाद दौबारा आप नई या पुरानी पेंशन में नहीं जा सकते हैं।   READ MORE : Railway News : दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म का उद्घाटन करने जा रहे पीएम मोदी

क्या होंगे पुरानी पेंशन के फायदे?

    पुरानी पेंशन(Old Pension) के फायदे की बात की जाए तो जब भी सरकार की और से डीए में बढ़ोतरी की जाती है तो इसके साथ ही पुरानी पेंशन में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। खास बात ये आखिरी ड्रोन सैलरी के आधार पर बनती है। जब भी सरकार की और से नए वेतन आयोग में बढ़ावा किया जाता है तो भी सैलरी में बढ़ोतरी की जाती है।