Dainik Haryana News

Pension Scheme : लाखों पेंशनर्स को एक दिन बाद मिलने जा रही बड़ी खुशखबरी

 
Pension Scheme : लाखों पेंशनर्स को एक दिन बाद मिलने जा रही बड़ी खुशखबरी
Pension Scheme Update : साल 2014 की बात की जाए तो ईपीएस(EPS) संशोधन ने पेंशन को बढ़ाकर 6500 रूपये से बढ़ाकर 15 हजार प्रति माह कर दिया था। ईपीएस(EPS) में वेजन में 8.33 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी गई थी। आप अधिक पेंशन पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। Dainik Haryana News :#Employe Pension Scheme (ब्यूरो) : अगर आप भी पेंशन लेते हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। अगर आप भी ज्यादा पेंशन(Pension) लेना चाहते हैं तो सिर्फ आपके पास एक ही दिन है इसी में आपको कुछ जरूरी काम करने हैं जिसके बाद आपको पेंशन का और ज्यादा फायदा मिलेगा। ज्यादा पेंशन पाने के लिए आप 3 मई तक आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

बस कर लें ये काम :

READ ALSO : PM Scheme : महिलओं के खाते में सरकार हर महीने दे रही 1 हजार रूपये, जानें कौन सी है स्कीम कर्मचारी भविष्य निधि संगठन( Employees' Provident Fund Organization) की और से जानकारी दी जा रही है कि तीन मई तक आपको अपनी पेंशन का विकल्प चुन लेना होगा और साथ ही इसके लिए आवेदन कर देना होगा सिर्फ एक ही दिन इसके लिए बचा है। इसके लिए आपको सेवानिवृत्ति कोष संगठन ( retirement fund organization)के एकीकृत सदस्य पोर्टल पर आवेदन करना है। READ MORE : IAS Success Story: शादी के बाद पास की देश की सबसे कठिन परीक्षा और बन गई आईएएस अफसर

साल 2014 में बढ़ी थी इतनी पेंशन :

साल 2014 की बात की जाए तो ईपीएस(EPS) संशोधन ने पेंशन को बढ़ाकर 6500 रूपये से बढ़ाकर 15 हजार प्रति माह कर दिया था। ईपीएस(EPS) में वेजन में 8.33 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी गई थी। आप अधिक पेंशन पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहले की बात की जाए तो साल 2022 में अधिक पेंशन पाने के लिए आवेदन करने के लिए चार महीने का समय दिया गया था।