Dainik Haryana News

Petrol Price : आमजन को तगड़ा झटका, पेट्रोल की कीमतों में 13.55 रूपये की बढ़ोतरी

Today Petrol Price : आमजन को तगड़ा झटका लगा है। सरकार की तरफ से तो मानों पेट्रोल की कीमतों में तेजी लाकर बम ही गिरा दिया है। एक  दो नहीं बल्कि सीधे 13.55 रूपये की बढ़ोतरी पेट्रोल की कीमतों में की है। आइए खबर में जानते हैं आज की ताजा कीमतें। 
 
Petrol Price : आमजन को तगड़ा झटका, पेट्रोल की कीमतों में 13.55 रूपये की बढ़ोतरी

Dainik Haryana News,Petrol Price 2024(नई दिल्ली): सरकार तेल कंपनियां हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की कीमतों को जारी करती है। इस बार तो सरकार ने लोगों को तगड़ से तगड़ा झटका दिया है और पेट्रोल की कीमतों में 13.55 रूपये की बढ़ोतरी कर दी है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान सरकार की जहां पर जनता को झटका लगा है। वित्त विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोल की पहले पेट्रोल की कीमतें 259.34  रूपये प्रति लीटर थी, जो अब बढ़कर 272.89 रूपये प्रति लीटर हो गई हैं।

READ ALSO :Diesel Petrol Price Down : 11 रूपये तक कम हो सकते हैं डीजल-पेट्रोल के दाम, जानें कब तक

पाकिस्तान(Today Pakistan Petrol Price) में हाई स्पीड डीजल की कीमतों में भी  2.75 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली हैं।अब डीजल की नई कीमतें 278.96 रूपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। नए नोटिफिकेशन में लाइट डीजल ऑयल और केरोसीन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से जुड़ी जानकारी नहीं दी गई है। पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी की अपेक्षा से ज्यादा है। उच्च अंतरराष्ट्रीय कीमतों व आयात प्रीमियम की वजह से अगले पखवाड़े में पेट्रोल व एनएसडीकी कीमतें 5 से 8 रूपये प्रति लीटर बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा काञ इससे मामूली विनिमय दर के लाभ का प्रभाव खत्म हो गया।

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें में तेजी :

READ MORE :Diesel-Petrol Price Down : आमजन को मिली राहत, इन राज्यों में डीजल-पेट्रोल सस्ता

पिछले एक पखवाड़े में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में दोनों पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये में बढ़त के बावजूद पाकिस्तान स्टेट आयल को भी  ज्यादा प्रीमियम का  भुगतान करना पड़ रहा है। एचएसडी की कीमत 4 से 6  रूपये प्रति लीटर व पट्रोल की कीमतें 6 से 9 रूपये बढ़ने की उम्मीद थी। हालांकि केरोसीन और एलडीओ की कीमतें अभी भी अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है। साल के पहले ही महीने में डॉलर के मुकाबले रूपया 281 से लगभग 1.5 रूपये बढ़कर 280 रूपये हो गया। उत्पाद कार्गो की सुरक्षा के लिए पीएसओ की तरफ से  भुगतान किया जाने वाला प्रीमियम दोनों उत्पादों पर दो डॉलर बैरल बढ़ गया।