Dainik Haryana News

PM Kisan Yojana : आपके खाते में भी नहीं आए हैं योजना के 2 हजार रूपये, तुरंत कर लें ये काम

 
PM Kisan Yojana : आपके खाते में भी नहीं आए हैं योजना के 2 हजार रूपये, तुरंत कर लें ये काम
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों के खाते में 15वीं किस्त पहुंच चुकी हैं और चार महीने से इंतजार कर रहे किसानों का इंतजार खत्म हो गया है। लेकिन कुछ किसान ऐसे हैं जिनके खाते में योजना के दो हजार रूपये नहीं आए हैं। तो आपको कुछ काम करने हैं जिसके बाद आपको अपने पैसे मिल जाएंगे। आइए जानते हैं दो हजार रूपये लेने के लिए क्या करना होगा। Dainik Haryana News,PM Kisan AI-Chatbot(New Delhi): किसानों की आय को दोगुना करने के लिए केंद्र सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) को शुरू किया है। इस योजना के तहत किसानों को हर 4 महीने बाद 2 हजार रूपये दिए जाते हैं जो सालाना आधार पर 6 हजार रूपये दिए जाते हैं। इस योजना से किसानों को आर्थिक मदद मिल रही है और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही है। सरकार किसानों के खाते में 15 किस्तों को ट्रांसफर कर चुकी है। इस योजना का लाभ देशभर के 9 करोड़ के करीब किसान लाभ ले रहे हैं। सरकार ने डीबीटी के जरिए किसानों के खाते में 15वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर किया है। लेकिन कुछ ऐसे हैं जिनके खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं। READ ALSO :Uttarkashi Tunnel: हम सभी मजदूरों को घर वापसी करवायेंगे, टनल एक्सपर्ट ने किया दावा

पीएम किसान एआई-चैटबॉट(PM Kisan AI-Chatbot) :

किसी भी किसानों को योजना का लाभ लेने में कोई समस्या ना हो इसके लिए पीएम किसान एआई-चैटबॉट में किसान आसानी से पीएम किसान योजना से जुड़े कोई भी सवाल पूछे जा सकते हैं। इस सुविधा में किसान पांच अलग भाषाओं में जवाब ले सकते हैं और इसे कल से ही शुरू जाएगा। ऐसे में किसान इसका लाभ उठा सकते हैं।

इन किसानों के खाते में नहीं आए योजना के पैसे?

READ MORE :ये है Maruti Swift का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कितने रूपये की मिलती है से जबरदस्ता कार आपकी जानकारी के लिए बता दें, कुुछ किसान ऐसे हैं जिनके खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं। सरकार की और से पहले ही जानकारी दी जा चुकी थी कि जिन किसानों ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए ईकेवाईसी और जमीन के सत्यापन नहीं किए हैं उनके खाते में पैसे नहीं आएंगे। ये ही किसान हैं जिन्हें पैसे नहीं मिले हैं। ऐसे में अगर आप भी अगली किस्त के पैसे पाना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने खाते की ईकेवाईसी और जमीन के सत्यापन करा लें।