Dainik Haryana News

PM Kisan Yojana : किसानों की हुई मौज, पति पत्नी दोनों के खाते में आएंगे 6-6 हजार रूपये!

 
PM Kisan Yojana : किसानों की हुई मौज, पति पत्नी दोनों के खाते में आएंगे 6-6 हजार रूपये!
PM Yojana : गौरतलब है, किसानों के खाते में फरवरी के महीने में 13वीं किस्त को ट्रांसफर किया जा चुका है। अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार हो रहा है। इसी के बीच एक सुचना फैल रही है कि अब पति और पत्नी दोनों के ही खाते में पैसे आएंगे। परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की और से ऐसा किसी भी योजना का ऐलान नहीं किया गया है। Dainik Haryana News : PM Samman Nidhi Yojana : अगर आप भी पीएम सम्मान निधि योजना( PM Samman Nidhi Yojana) का लाभ ले रहे हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। जी हां.. केंद्र सरकार किसानों की आय को दौगुना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कई योजनाएं ऐसी हैं जो किसानों को आर्थिक मदद देती हैं। किसान को धरती पुत्र कहा जाता है अगर किसान खेती नहीं करेगा तो किसी को खाने के लिए रोटी नहीं मिलेगी। इसलिए किसानों की मदद करने के लिए सरकार प्रयास करती रहती है। इन्हीं योजनाओं में से एक है पीएम सम्मान निधि योजना( PM Samman Nidhi Yojana)। जिसके तहत किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रूपये आते हैं। हाल ही में सुचना मिल रही है कि किसानों के खाते में और उसकी पत्नी के खाते में भी 6 हजार रूपये सरकार की और से दिए जाएंगे। आइए खबर में जानते हैं इस सुचना की पूरी जानकारी। READ ALSO :World Longest Railway Rute : जानिए, दुनिया के सबसे लंबे रेल रूट के बारे में 

किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार :

गौरतलब है, किसानों के खाते में फरवरी के महीने में 13वीं किस्त को ट्रांसफर किया जा चुका है। अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार हो रहा है। इसी के बीच एक सुचना फैल रही है कि अब पति और पत्नी दोनों के ही खाते में पैसे आएंगे। परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की और से ऐसा किसी भी योजना का ऐलान नहीं किया गया है। इसलिए आपको किसी भी तरह के बहकावे में नहीं आना है वरना आपको नुकसान भी हो सकता है। आपके पास भी ऐसा कोई मैसल आ रहा है तो आपको तुरंत ही उसे इग्नोर कर देना होगा। पीएम किसान योजना( PM Samman Nidhi Yojana) का लाभ लेने के लिए आपको भूति रिर्कार्ड को सत्यापन करना होगा और ई केवाईसी को कराना होगा वरना आप अपने 14वीं किस्त से वंचित रह सकते हैं। READ MORE : Funny Jokes: जीवन में हंसना बहुत जरूरी है अगर आपको अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है तो आप पीएम किसान योजना( PM Samman Nidhi Yojana) की   pmkisan-ict@gov.in वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। वहां पर आपसे कुछ कागजात मांगे जाएंगे और आपको सबसे ज्यादा जरूरी अपने बैंक के खाते और अपना आधार कार्ड का नंबर सही देना होगा उसके बिना आपको पैसे नहीं मिलेंगे।

किसी परेशानी के लिए यहां करें संपर्क :

अगर आपको भी पीएम किसान योजना( PM Samman Nidhi Yojana) की किस्त नहीं मिल रही है तो आप, 155261, 1800115526,011.23381092 पर फोन या मैसेज कर सकते हैं और इसके अलावा आप ईमेल आईडी पर भी मैसेज कर सके हैं। यहां पर आपकी परेशानी को दूर कर दिया जाएगा।