Dainik Haryana News

PM Kisan : इन किसानों को मिलेगा 15वीं किस्त का डबल पैसा, क्या लिस्ट में आया आपका नाम

 
PM Kisan : इन किसानों को मिलेगा 15वीं किस्त का डबल पैसा, क्या लिस्ट में आया आपका नाम
PM Kisan Samman Nidhi Yojana : देश के किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। इसके बीच में बड़ी खबर सामने आ रही है कि कुछ किसान ऐसे हैं जिन्हें पीएम किसान सम्मान निधि योजना का डबल पैसा मिलेगा। आइए जानते हैं कौन से किसानों को मिलेगा ज्यादा पैसा, जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Namo Shetkari Maha Samman Nidhi(New Delhi): केंद्र सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना को लॉन्च किया ताकि किसानों की आय को दोगुना किया जा सके। इस योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रूपये दिए जाते हैं। इन पैसों को सरकार हर चार महीने बाद दो दो हजार रूपये दिए जाते हैं। ऐसे में अब किसानों को 14 किस्त मिल चुकी हैं और 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। किसानों को उम्मीद है कि इस नवंबर की 12 तारीख या इसी महीने के अंत तक किसानों के खाते में पैस ट्रांसफर किए जा सकते हैं। इस बार कुछ किसानों को साल के 6 नहीं 12 हजार रूपये दिए जाएंगे। तो चलिए जानते हैं कौन से किसानों को मिलेंगे 12 हजार रूपये। READ ALSO :Justin Biber Success Story: एक समय सोना पड़ता था भूखा, लेकिन आज है दुनिया दिवानी

इन किसानों को सरकार देगी 12 हजार रूपये :

सरकार की और से और भी बहुत सी ऐसी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिसके तहत पैसों का लाभ मिलता है। जी हां, ऐसी ही एक योजना है नमा शेतकरी महा सम्मान निधि योजना जिसके तहत किसानों को 6 हजार रूपये दिए जाते हैं। ऐसे में जो भी किसान इस योजना का लाभ ले रहे हैं उनको साल के 12 हजार रूपये मिलेंगे। नमो शेतकरी महा सम्मान निधि महाराष्ट्र सरकार की है जिसे पीएम मोदी जी ने चलाया था। ऐसे में वहां के किसान पीएम सम्मान निधि योजना के साथ नमो शेतकरी योजना का लाभ लेकर साल के 12 हजार रूपये पा सकते हैं। जो भी किसान पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे हैं वो किसान राज्य सरकार की इस योजना का भी लाभ ले सकते हैं और साल में 12 हजार रूपये का लाभ उठा सकते हैं।

इस दिन जारी होगी नमो शेतकरी की पहली किस्त :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नमो शेतकरी योजना की पहली किस्त किसानों को नवंबर महीने में मिल सकती है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देशभर के 9 करोड़ के करीब किसानों को मिलता है। अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो पहले ईकेवाईसी करानी जरूरी है, उसके बिना आपके खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे।