Dainik Haryana News

PM Modi Visit To Goa Today : आज गोवा के दौरे पर देश के प्रधानमंत्री, साल 2024 में इंडिया एनर्जी वीक

Goa News Today : भारत की सबसे बड़ी और एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शन सम्मेलन है जिसमें अलग देशों के 17 ऊर्जा मंत्री हिस्सा लेंगे।  भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन 6 से 9 फरवरी के बीच किया जा रहा है। कार्यक्रम में 900 से ज्यादा प्रदर्शनी लगाई जाएंगी और साथ ही राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के स्थायी परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 
 
PM Modi Visit To Goa Today : आज गोवा के दौरे पर देश के प्रधानमंत्री, साल 2024 में इंडिया एनर्जी वीक

Dainik Haryana News,PM Modi to Inaugurate India Energy week in Goa Today(नई दिल्ली): आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी गोवा(PM Modi Speech In Goa) के दौरे पर रहेंगे। ऐसे में देश के लिए बड़े ही गर्व की बात है। वह  भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे और 1350 करोड़ रूपये से ज्यादा अलग-अलग प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। ऊर्जा सप्ता है.

भारत की सबसे बड़ी और एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शन सम्मेलन है जिसमें अलग देशों के 17 ऊर्जा मंत्री हिस्सा लेंगे।  भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन 6 से 9 फरवरी के बीच किया जा रहा है। कार्यक्रम में 900 से ज्यादा प्रदर्शनी लगाई जाएंगी और साथ ही राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के स्थायी परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 


2047 तक विकसित होगा  भारत :

मोदी जी का कहना है कि साल 2047 तक हम देश को विकसित करने का सपना लेकर चल रहे हैं। मोदी जी का कहना है कि ओएनजीसी सी सर्वाइकल सेंटर का उद्घाटन(ONGC C Cervical Center inaugurated) करने जा रहे हैं और इंडियन सी सर्वाइवल ट्रेनिंग इकोसिस्टम को वैश्विक मानकों तक आगे बढ़ाने के लिए विकसित किया गया है। बढ़ाने के लिए विकसित किया गया है. इसमें सालाना 10,000-15,000 कर्मियों को ट्रेनिंग दी जाने की उम्मीद है।

विकसित  भारत :

 भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन(India Energy Week 2024 inaugurated) करेंगे और फिर विकसित भारत, विकसित गोवा 2024 कार्यक्रम में हिस्से लेंगे व एनर्जी की जरूतों में आत्मनिर्भरता हासिल करना पीएम मोदी का फोकस इसी चीज पर है। साल 2024 में गांवा में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 


मोदी जी करने जा रहे रोपवे की आधारशिला :

पीएम राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान गोवा(PM National Institute of Technology Goa) के स्थायी परिसर का भी उद्घाटन करेंगे। के स्थायी परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. नवनिर्मित परिसर में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए ट्यूटोरियल कॉम्प्लेक्स, विभागीय कॉम्प्लेक्स, सेमिनार कॉम्प्लेक्स, प्रशासनिक कॉम्प्लेक्स, हॉस्टल, स्वास्थ्य केंद्र, स्टाफ क्वार्टर, सुविधा केंद्र, खेल मैदान और अन्य सुविधाएं हैं. पणजी व रीस मैगोस को जोड़ने वाली पर्यटन गतिविधियों के साथ रोपवे की भी आधारशिला रखने जा रहे हैं। इसके साथ ही दक्षिण गोवा में 100 एमएलडी जल उपचार संयंत्र के निर्माण की भी आधारशिला रखने जा रहे हैं।