Dainik Haryana News

PM Scheme : शादीशुदा महिलाओें को सरकार दे रही इतने पैसे, आज ही करें आवेदन

 
PM Scheme : शादीशुदा महिलाओें को सरकार दे रही इतने पैसे, आज ही करें आवेदन
Govt. Scheme : इस योजना को सरकार की और से 2017 में लाया गया था। योजना के तहत सरकार शादीशुदा महिलाओें को 6 हजार रूपये की मदद दे रही है। इस योजना के तहत पे्रग्नेंट महिलाओं को पैसे की मदद दी जाती है। पूरे देश में प्रेग्नेंसी के दौरान कोई भी महिला बीमारी ना हो और बीमार होने के कारण उनके बच्चों को भी किसी प्रकार की कोई बीमारी ना हो।   Dainik Haryana News : Government Scheme For Woman : अगर आपकी भी शादी हो चुकी है तो ये सुचना आपके काम की होने जा रही है। जी हांं.. सरकार की और से शादीशुदा महिलाओें के लिए एक स्कीम को लॉन्च किया गया है जिसके तहत महिलाओं को पैसे मिल रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं इस योजना की पूरी डिटेल।  

मातृत्व वंदना योजना (Matritva Vandana Yojana):

READ ALSO : Women’s Awareness: ICICI लोम्बार्ड ने बीमा पॉलिसी के प्रति महिलाओं को किया जागरूकता इस योजना को सरकार की और से 2017 में लाया गया था। योजना के तहत सरकार शादीशुदा महिलाओें को 6 हजार रूपये की मदद दे रही है। इस योजना के तहत पे्रग्नेंट महिलाओं को पैसे की मदद दी जाती है। पूरे देश में प्रेग्नेंसी के दौरान कोई भी महिला बीमारी ना हो और बीमार होने के कारण उनके बच्चों को भी किसी प्रकार की कोई बीमारी ना हो। इन 6 हजार रूपये से वो अपने आप को और अपने बच्चे को सुरक्षित रख सकती हैं।  

जानें स्कीम की विशेषताएं :

READ MORE : Priyanka Chopra: बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा नें बॉलीवुड छोड़ने के राज से उठाया पर्दा इस योजना के तहत प्रेग्नेंट महिला की आयु 19 साल होनी चाहिए। इसके तहत आपको 6 हजार रूपये चार बार में दिए जाएंगे पहली बार में 1 हजार रूपये, दूसरी में 2 हजार रूपये, तीसरी में 2 हजार रूपये और चौथी में 1 हजार रूपये दिए जाएंगे। इसके बाद आप आवेदन कर सकते हैं। अगर आपके खाते में आवेदन के बाद पैसे नहीं आते हैं तो आप 7998799804 पर फोन करके पता कर सकते हैं। उसके बाद आपकी परेशानी को दूर कर दिया जाएगा। इसके अलावा आप की वेबसाइट पर भी पता कर सकते हैं।