Dainik Haryana News

Pravasi Gujarati Parv 2024 : कल प्रवासी गुजराती पर्व 2024 का होने जा रहा आगाज, 40 देशों के गुजराती होंगे शामिल 

Pravasi Gujarati Parv 2024 Location : अहमदाबाद में कल प्रवासी गुजराती पर्व मनाया जा रहा है। इस आयोजन में दुनिया के 40 देशों से 1500 से ज्यादा प्रतिभाशाली गुजराती एक मंच पर नजर आने वाले हैं। देश-दुनिया से गुजराती एक मंच पर नजर आ ने वाले हैं।
 
Pravasi Gujarati Parv 2024 : कल प्रवासी गुजराती पर्व 2024 का होने जा रहा आगाज, 40 देशों के गुजराती होंगे शामिल 

Dainik Haryana News,Pravasi Gujarati Parv 2024 Live Update(नई दिल्ली): अहमदाबाद में कल प्रवासी गुजराती पर्व मनाया जा रहा है। इस आयोजन में दुनिया के 40 देशों से 1500 से ज्यादा प्रतिभाशाली गुजराती एक मंच पर नजर आने वाले हैं। देश-दुनिया से गुजराती एक मंच पर नजर आ ने वाले हैं। कला और व्यवसाय जगत में गुजरात के तमाम लोगों ने देश और दुनिया भर में शोहरत पाई है और गुजरात की संस्कृति को विस्तार दिया है.

READ ALSO :UP Police Constable Bharti Exam Date : इस तारीख से शुरू होगी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा, चेक करें सही डेट

इसी दिन जाने माने फिल्म निर्माता विपुल शाह भी शिरकत कर रहे हैं. एसोसिएशन ऑफ इंडियन अमेरिकन्स इन नॉर्थ अमेरिका(Association of Indian Americans in North America) की ओर से आयोजित किया गया यह समारोह 10 फरवरी को होने वाला है और दुनिया के लोग यहां पर शामिल होने जा रहे हैं।


कौन हैं विपुल शाह?

इस मंच पर विपुल शाह नजर आने वाले हैं। विपुल शाह अमृतलाल हिंदी फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता(producer of Hindi films Vipul Shah Amritlal) और निर्देशक हैं। उन्होनं अपने करियर की शुरूआत गुजराती थियेटर से की थी और अपने शुरूआती दिनों में अनेक गुजराती रंगमंच में सक्रियता से हिस्सा लिया था। उन्होंने 90 के दशक के अंत में गुजराती फिल्मों दरिया चोरी चोरो से अपनी शुरुआत की थी, इसमें उन्होंने जेडी मजेठिया का रोल निभाया था.

READ MORE :UP Latest News: यूपी के सीएम ने किया बड़ा ऐलान, अब किसानों को हर महीने मिलेगी इतनी पेंशन


प्रवासी पर्व पर लोगों की  भीड़ :

प्रवासी गुजराती पर्व का एक खास कार्यक्रम गोरवंवता है इसके तहत वैश्विक गुजराती एक छत के नीचे मिलेंगे।  ये हस्तियां राजनीति, आध्यात्म, कला, साहित्य, फिल्म, उद्योग के विभिन्न क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाली हैं. ये दिग्गज हस्तियां भी यहां जुटेंगी और जश्न मनाएंगी. मेहमानों के आगमन से गुजरात में तैयारियां चल रही हैं और लोगों के उत्साह भरा हुआ है।