Dainik Haryana News

Ram Mandir 1st Day Donation: राम मंदिर पर पहले दिन ही श्रद्धालुओं ने किया रिकॉर्ड तोड़ दान, तीसरे दिन भी लगी श्रद्धालुओं की भीड़

Ram Mandir 2nd Day Donation: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पुरी की गई जिसमें 7000 मेहमानों ने दस्तक दी। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी श्रद्धालुओं को देसी घी के बने मोतीचूर के लड्डू प्रसाद के रूप में दिए गए तथा 23 जनवरी को राम मंदिर के दरवाजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए और पहले दिन ही श्री राम के भक्तों ने रिकॉर्ड तोड़ दान किया।
 
Ram Mandir 1st Day Donation: राम मंदिर पर पहले दिन ही श्रद्धालुओं ने किया रिकॉर्ड तोड़ दान, तीसरे दिन भी लगी श्रद्धालुओं की भीड़

Dainik Haryana News: Ram Mandir Total Donation(चंडीगढ़):  23 जनवरी को राम मंदिर के दरवाजे श्रद्धालुओं के लिए खोले गए तथा सुबह कड़ाके की ठंड में 3:00 ही श्रद्धालु राम मंदिर के दरवाजे के बाहर लाइन में लगे दिखाई दिए।

सुबह 7:00 से लेकर शाम 9:00 तक श्रद्धालुओं का दर्शन करवाए गए तथा भीड़ को देखते हुए CM योगी आदित्यनाथ 4:00 हेलीकॉप्टर से भीड़ का जाया जा लेते दिखे तथा राम मंदिर पहुंच कर भीड़ को शांतिपूर्ण व्यवहार करने के लिए अनुरोध किया।

Read Also: Delhi-NCR में आज इतना है कम हुआ पारा, ठंड के मारे लोग बेहाल

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को भगवान श्री राम के दर्शन को हरने 5 लाख श्रद्धालु पहुंचे। राम मंदिर में दर्शन करने के लिए बीड़ी इतनी ज्यादा बढ़ चुकी थी कि खुद सीएम योगी को इसके लिए हेलीकॉप्टर से जायज करना पड़ा तथा बाद में राम मंदिर पहुंच भीड़ से शांतिप्रिय व्यवहार करने का अनुरोध किया।

 सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर के ट्रस्टियों से बैठक कर मंदिर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा था 22 जनवरी को ही श्रद्धालुओं ने 3 करोड़ 17 लख रुपए का दान कर रिकॉर्ड तोड़ दिया।
 23 जनवरी को भी 5 लाख श्रद्धालु भगवान श्री राम के दर्शन करने पहुंचे, अयोध्या में बाहरी साधनों के आवागमन पर रोक लगाने के बाद भी श्रद्धालु पैदल चलकर ही राम मंदिर तक दर्शन करने के लिए पहुंच गए। भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए मंदिर में दूसरे और तीसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली।

Read Also: दिल्ली में 29 दिनों तक धारा 144 का ऐलान, जानें वजह

जानकारी के अनुसार सुबह 6:00 से शाम 10:00 तक श्रद्धालुओं को राम मंदिर में भगवान श्री राम के दर्शन करवाए जाएंगे।