Dainik Haryana News

Ram Temple Prasad Delivery:राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी को लेकर हो रहा बड़े तौर पर साइबर क्राइम

Prasad Delivery Cyber Crime: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में प्रसाद के रूप में बटने वाले मोतीचूर के लड्डू हर घर तक पहुंचेंगे इसके लिए आपक ऑनलाइन बुकिंग करवानी होगी, लेकिन इसी बात का फायदा उठाकर साइबर ठग मौके की तक में बैठे हैं और राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी करने के नाम पर ठगी कर रहे हैं।
 
Ram Temple Prasad Delivery:राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी को लेकर हो रहा बड़े तौर पर साइबर क्राइम

Dainik Haryana News: Ram Mandir Pran Partistha(नई दिल्ली): अगर आपके पास भी राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी का कोई मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं! राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी के नाम पर साइबर क्राइम करने वाले घात लगाए बैठे हैं और आपके खाते को साफ करने की तक में बैठे हैं। आइये जाने कैसे हो रहा है यह सब.

 इस बात की जानकारी तो सभी को होगी कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है और 7000 मेहमान इस दिन अयोध्या में पहुंचने वाले हैं। जहां सभी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के इंतजार में है वही साइबर ठग इस पर घात लगाए बैठे हैं।

Read Also: निवेश के नाम पर दिल्ली में बड़ा फ्रॉड, व्हाट्सएप से संपर्क कर फसाया जाल में

 प्रसाद की डिलीवरी के नाम पर खाता खाली करने को तैयार!

 ताज मिली जानकारी के अनुसार बताया गया था कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में प्रसाद के रूप में बटने वाले मोतीचूर के लड्डू हर घर तक पहुंचेंगे इसके लिए आपको ऑनलाइन बुकिंग करवानी होगी, लेकिन इसी बात का फायदा उठाकर साइबर ठग मौके की तक में बैठे हैं और राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी करने के नाम पर ठगी कर रहे हैं।

सबसे पहले तो यह ठग आपके पास एक मैसेज भेजते हैं जिसमें कहा जाता है कि राम मंदिर के प्रसाद की डिलीवरी आपके घर की जाएगी, जैसे ही उसे लिंक पर क्लिक किया जाता है तो एक फॉर्म खुलकर सामने आता है जिसमें आपको डिलीवरी लेने के लिए अपना फोन नंबर और अता-पता सब कुछ देना होता है,

Read Also: दिल्ली में ठंड ने लगाया तड़का, पहली बार इतना नीचे गिरा तापमान

जैसे ही आपने अपनी डिटेल भरकर क्लिक किया तो आपका पूरा डाटा ठगो के पास पहुंच जाता है। इसके बाद कुछ ही समय लगता है जब आपका खाता खाली नजर आएगा। अगर आपके  पास भी कोई इसी तरह का मैसेज आए तो सावधानी बरतें और अपने मेहनत की कमाई तो के हाथों में जाने से बचाए।