Dainik Haryana News

Republic Day 2024 Dish : आज गणतंत्र दिवस के मौके पर बच्चों के लिए जरूर बनाएं ये डिश

Republic Day 2024 Dish For Childern : आज पूरे देश में सभी लोगों गणतंत्र दिवस मनना रहे हैं इस दिन सभी बडे ही धूम-धाम से इस पर्व को मनाते हैं आइए जानते हैं गणतंत्र दिवस के बारे में पूरी खबर।

 
Republic Day 2024 Dish : आज गणतंत्र दिवस के मौके पर बच्चों के लिए जरूर बनाएं ये डिश

Dainik Haryana News,Republic Day 2024(New Delhi): गणतंत्र दिवस के मौके पर आप घर में कुछ ना कुछ नया डिश ट्राय कर सकते हैं, तिरंगा बर्फी जिससे बच्चें से लेकर बड़ों तक हर कोइग् खुशी से उठ जाएगा। आप आज के दिन घर पर तिरंगा बर्फी बना सकते हैं ये खाने में बहुत ही पसंद होती हैं। इसके लिए आप काजू, बादाम, चीनी, घी, दूध ओर भी कई चीजें लगती हैं।

Read Also:Health News: दुनिया का पहला मामला, जागती हुई बच्ची की डॉक्ट्रों ने की ब्रेन सर्जरी

इसको कलर देने के लिए आप केसर, हरा, आॅरेज कलर लेकर आप इस पर डाल सकते हैं। तिरंगा ढोकलातिरंगा ढोकला आपके घर पर सभी को बहुत अधिक पसंद आएगा। इस डिश को आप बाहर से भी मंगा सकते हैं या आप घर पर भी आसानी से बना सकते हैं तिरंगा वाला ढोकला बहुत अधिक स्वादिष्ट होगा। इसे आप की हेल्थ पर भी असर नहीं पडेगा। अगर आप ढोकले को घर पर बना रहे हैं, तो इसको बनने में बहुत ही कम समय लगता हैं।


तिरंगा पुलाव(Tricolor Pulao)


तिरंगा पुलाव जब भी आप घर पर बनाएंगे तो वो देखने में बहुत अधिक सुदर लगेगा। यही मौका हैं जब आप घर पर सभी के लिए कुछ नई चीजों को बनाकर आनंद ले सकते हैं आपको इस पुलाव में बहुत सारी सब्जियां डालकर बनानी है ताकि आपकी हेल्थ एकदम चकाचक हो सके. आपको इसमें जीरा, इलायची, लौंग और तेज पत्ता जरूर डालकर बनाना है।


तिरंगा पराठा(Tiranga Paratha)

काफी लोगों ने नहीं खाया होगा. आपने सिपंल वाला तो खाया है लेकिन कुछ नया ट्राय करते हैं आज, जैसे आप पराठा बनाते हैं आपको वैसे ही सब कुछ बनाना है और आपको इसके ऊपर से तिरंगा के तीनों कलर को डाल देना है. ये डिश घर पर सभी लोगों को काफी पसंद आएगा. आपको इसको अपने बच्चों के लिए जरूर ट्राई करना चाहिए। 


 तिरंगा सैंडविच(Tricolor Sandwich)


तिरंगा सैंडविच आप घर पर आसानी से बना सकते हैं। इसको बनाने से तिरंगे के प्रति बहुत अधिक प्रेम देखने को मिलता हैं। इस खास मौके पर  तिरंगा से सभी दुकाने भी सजी होती हैं।  

Read More:Health Tips : बिना ब्रश के चाय पीने से शरीर को हो सकते है ये नुकसान

तिरंगा सैंडविच को बनाने के लिए सैंडविच की ब्रेड, आलु, प्याज, बेसन, धनिया और भी  कई प्रकार के मसाले इस पर लगते हैं। ये खाने में बहुत ही हेल्दी होती हैं।