Dainik Haryana News

Ring Road : यूपी के इन शहरों को मिलने जा रही 5 रिंग रोड की सौगात, जानें कौन से होंगे शहर? 
 

Ring Road In UP : उत्तर प्रदेश की सरकार ने आमजन को नए साल के बाद ही ताहफा दिया है। सीएम योगी जी की तरफ से ऐलान किया गया है कि अब यूपी के शहरों में 5 नए रिंग रोड बनने जा रहे हैं जिसके बाद सफर और भी आसान और सुहावना हो जाएगा। 
 
Ring Road : यूपी के इन शहरों को मिलने जा रही 5 रिंग रोड की सौगात, जानें कौन से होंगे शहर? 

Dainik Haryana News,New 5 Ring Road In UP (नई दिल्ली): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी का कहना है कि हर एक शहर के अंदर रिंग रोड होना चाहिए। उनका कहना है कि स्थानीय और परंपरागत योजनाओं का ध्यान रखने के लिए एक कलस्टर प्लान जरूर तैयार करना चाहिए। सभी सड़कों को आपस में रिंग रोड के साथ लिंक करना चाहिए, रिंग रोड के बाहर विभिन्न व्यवसायिक गतिविधियों का विकास करने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। शिक्षा के हब को इस तरीके बनाना चाहिए जिससे स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो सके। कपड़ा और दवाई मार्केट के लिए अलग से वेयर हाउस बनाने की व्यवस्था होनी चाहिए। 

READ ALSO:Bihar News : प्रेग्नेट करा सके तो लगेंगे 13 लाख, नहीं तो 5 लाख! बिहार में चल रहा था ये काम

मंत्री जी शहरों में देने जा रहे ये सुविधाएं :

सीएम योगी()CM Yogi जी का कहना है कि सभी शहरों में बाहर बस स्टैंड बनाए जाएं, शहर के लोगों को इलेक्ट्रिक बस सेवा उपलब्ध कराई जाए। जब भी योजना बनाई जा रही है तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि खुद स्त्रोत से पैसा कैसे कमाया जा सकता है। पुराने ईंधन वाले बसों को बाहर निकाल दें। मल्टीलेवल पार्किंग के लिए उपयुक्त स्थान अधिकारियों द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

योगी जी का कहना है कि हर एक बस्ती को वैध किए जाने के लिए और उनमें सुविधा दी जाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। लॉजिस्टिक हब भी ट्रांसपोर्ट नगर के पास ही बनाया जाएगा। अगर नई कालॉनियों को विकसित किया जा रहा है तो वहां पर बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज आदि हर एक चीज की सुविधा दी जानी चाहिए, ताकि बाद में लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो सके। 

READ MORE :Sara Ali Khan New Photo : सारा अली खान के बोल्ड फोटो देख, फैंस के उडे होश

अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों की मेजबानी कर रहा यूपी : 

उत्तर प्रदेश बड़े राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों(Chief Minister Yogi Adityanath) की मेजबानी कर रहा है। प्रदेश के हर शहर को ऐसे अवसर मिलने के लिए अवस्थापना सुविधाओं का निर्माण होना चाहिए। सभी विकास प्राधिकरणों में विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर बनाए जाएं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्राधिकरणों और स्थानीय निकायों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी परिस्थिति में अवैध बस्तियां या अवैध रिहायशी कॉलोनी बसने नहीं पाएंगे। हर कॉलोनी में हर आवश्यक सुविधा होगी। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) ने अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस दौरान गोरखपुर, आजमगढ़, मेरठ, अलीगढ़ और मथुरा-वृंदावन राज्यों की महायोजना 2031 का प्रस्ताव दिया गया।