Dainik Haryana News

Rule Change : दो दिन बाद महंगी होने जा रही आमजन से जुड़ी ये चीजें, आज ही कर लें खरीदारी

 
Rule Change : दो दिन बाद महंगी होने जा रही आमजन से जुड़ी ये चीजें, आज ही कर लें खरीदारी
Update : इस महीने से कई चीजें ऐसी भी हैं जो सस्ती होने जा रही हैं। जैसे, कई चीजों पर कस्टम डयूटी को 5 प्रतिशत से कम करके 2.5 प्रतिशत कर दिया गया है। इस साल में बजट में भी वित्त मंत्री की और से ऐलान किया गया था कि साल इलेक्ट्रिक चीजों के रेट में कमी आएगी जैसे, फोन, बैटरी, बायोगैस, एलईडी टीवी, कैमरे, कार, खिलौने, डायमंड, हीट क्वायाल, गहने, और साईकिल आदि।   Dainik Haryana News : Rules Changed : जैसा की आप जानते हैं साल का तीसरा महीना समाप्त होने को है और चौथा महीना दो दिन बाद शुरू होने जा रहा है। ऐसे में कंपनियों की और से हर महीने की पहली तारीख को आमजन से जुड़ी चीजों के सामान में बदलाव होता है। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो महंगी होती हैं और कुछ चीजें सस्ती भी होती हैं।   ऐसी ही एक सुचना सामने आ रही है कि दो दिन बाद फिर से कुछ चीजें ऐसी हैं जो महंगी होने जा रही हैं इन चीजों के महंगे होने पर आतजन के खर्च पर असर पड़ेगा। आइए खबर में जानते हैं कौन सी चीजों के रेट हो रहे ज्यादा।   READ ALSO : Urfi Javed: क्या जम रही थी उर्फी और सनी की जोड़ी, उर्फी का अतरंगी फैशन तो सनी भी लग रही थी कमाल

ये चीजें होने जा रही सस्ती :

  इस महीने से कई चीजें ऐसी भी हैं जो सस्ती होने जा रही हैं। जैसे, कई चीजों पर कस्टम डयूटी को 5 प्रतिशत से कम करके 2.5 प्रतिशत कर दिया गया है। इस साल में बजट में भी वित्त मंत्री की और से ऐलान किया गया था कि साल इलेक्ट्रिक चीजों के रेट में कमी आएगी जैसे, फोन, बैटरी, बायोगैस, एलईडी टीवी, कैमरे, कार, खिलौने, डायमंड, हीट क्वायाल, गहने, और साईकिल आदि।  

महंगी होने जा रही ये चीजें :

READ MORE : Toll Tax : दो दिन बाद महंगा होने जा रहा टोल टैक्स, वाहन चालकों को झटका   महंगी होने जा रही चीजों के बारे में बात की जाए तो विदेशों से आने वाले खिलौन, सोना चांदी, इपोर्टेड डोर, प्लेटिनम, किचन की चिमनी, एक्स रे मशीन आदि कई और चीजें हैं जिनकी कीमतों में दो दिनों बाद बढ़ोतरी होने जा रही है। इसके बाद आज के समय में हर कोई यूपीआई(UPI) से पैसे का लेन देन करता है इस बार ये लेन देन भी काफी महंगा होने जा रहा है। दो दिन बाद ही ये लेन देन भी महंगा हो जाएगा। अगर आप 2 हजार रूपये किसी के पास ट्रांसफर कर रहे हैं तो आपको 1.1 फीसदी सरचार्ज देना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये चार्ज व्यापारियों को देना होगा।   READ ALSO : Indian Railway : इंडियन रेलवे यात्रियों के लिए लेकर आया कमाल का टूर पैकेज, रहना खाना दे रहा फ्री!

गैस सिलेंडर हुए महंगे :

  गैस सिलेंडर के दामों में भी कल से बढ़ोतरी होने जा रही है। पहले ही गैस के बढ़ते दामों से आमजन काफी परेशान है। पिछले ही महीने गैस- सिलेंडर(G as Cylinder) की कीमतों में 50 रूपये की बढ़ोतरी के साथ आम जनता को झटका लगा था। इस झटके के बाद एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1103 रूपसे हो गई है। इसके अलावा कार निर्माता बड़ी कंपनी हीरो मोटो कॉर्प, टाटा मोटर्स,मारूति ने भी ऐलान कर दिया गया है कि उनकी कारों की कीमतों में भी दो दिन बाद बढ़ोतरी होने जा रही है।