Dainik Haryana News

Salary Increased : 31 जुलाई को कर्मचारियों की बढ़ने जा रही इतनी सैलरी!

 
Salary Increased : 31 जुलाई को कर्मचारियों की बढ़ने जा रही इतनी सैलरी!
DA Hike : जैसा की आप जानते हैं महंगाई भत्ते को लेकर हर रोज सरकार नई अपडेट दे रही है। इस बार सुचना मिल रही है कि कर्मचारियों की सैलरी में 31 जुलाई को बढ़ोतरी होने जा रही है। आइए खबर में देखते हैं कितनी बढ़ने जा रही सैलरी। Dainik Haryana News :#7th Pay Commission Latest Update(नई दिल्ली): केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार एक नहीं दो तोहफे एक साथ लेकर आई है। सरकार ने फैसला लिया है कि 31 जुलाई को कर्मचारियों और पेंशनर्स की सैलरी में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। इससे पहले की केंद्र सरकार महंगाई भत्ते को बढ़ाने का ऐलान करे एक राज्य ने सैलरी में बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया है जिससे कर्मचारियों में खुशी की लहर है। देखना ये है कि कौन से राज्यों ने सैलरी में बढ़ोतरी करी है।

इन राज्यों ने दी कर्मचारियों को बड़ी खुशी :

READ ALSO :Jyoti Maurya case: क्या खुद ही फंस गई हैं, ज्योति मौर्य यां कोई फंसा रहा है राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्य ने कर्मचारियों और पेंशनर्स की सैलरी को ज्यादा करने का ऐलान किया है। राजस्थान सरकार ने पेंशन में भी इजाफा करने का ऐलान किया है।

15 प्रतिशत ज्यादा मिलेगी पेंशन :

राजस्थान सरकार( Government of Rajasthan) का कहना है कि पेंशन को दो किस्तों में दिया जाएगा। जिसे 15 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। बेरोजगारी भत्ते को बढ़ाने के बारे में भी सरकार विचार कर रही है। दिव्यांग, एकल महिला, वृद्धावस्था पेंशन जिसे मिल रही है इस बढ़ोतरी का लाभ उनको मिलेगा। जनवरी के महीने में एक बार महंगाई भत्ते को बढ़ाया जा चुका है और अब दूसरी बार जुलाई के महीने में 4 फीसदी और बढ़ोतरी होने जा रही है। राज्य के पांच लाख कर्मचारी ऐसे हैं जिनको केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर का महंगाई भत्ता मिलता है। READ MORE :Business Tips : सरकारी इंजीनियर की नौकरी छोड़, हरीश क्यों बने किसान

सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी :

छत्तीसगढ़ सरकार( Government of Chhattisgarh) ने 37 हजार संविदा कर्मचारियों की सेलरी में 27 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। जिसके बाद राज्य सरकार पर 350 करोड़ रूपये का खर्च बढ़ेगा। इसके अलावा अन्य कर्मचारियों की सैलरी में भी बढ़ोतरी की जाएगी जैसे, पटवारी, टीचर आदि।