Dainik Haryana News

Sarkari Yojana : इस योजना के तहत सरकार आमजन को दे रही 50 हजार रूपये की सौगात, आप भी करें आवेदन

 
Sarkari Yojana : इस योजना के तहत सरकार आमजन को दे रही 50 हजार रूपये की सौगात, आप भी करें आवेदन
Government Scheme : केंद्र सरकार व राज्य सरकार नए साल के मौके पर आमजन को लगातार तोहफे देती जा रही है। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे है जिसके तहत 50 हजार रूपए की राशि दी जाती है। आईए खबर खबर में जानते हैं इस योजना के बारे में। Dainik Haryana News,New Govt. Scheme(New Delhi): पीएम मोदी जी ने बहुत सी ऐसी योजना ओं को लागू किया है जिसके तहत आमजन को आर्थिक लाभ दिया जाता है। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके तहत जनता को 50 हजार रूपए की सौगात दी जाती है। इस योजना को लागू करने का मकसद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की सहायता करना है ताकि वो इन 50 हजार रूपए से अपने छोटे बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। READ ALSO :Shimla-Manali Tour : नए साल पर कर रहे हैं शिमला-मनाली जाने का प्लान तो आज ही जरूर जान लें वहां का हाल

स्वनिधि योजना(Swanidhi Scheme) :

सरकार की तरफ से इस योजना को श्रमिक वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू किया है, इस योजना के तहत बिना गारंटी के श्रमिकों के 50 हजार रूपए तक का लोन दिया जाता है।

कैसे मिलता है लोन :

READ MORE :Weather Update : मौसम विभाग ने देश के इन इलाकों में किया बारिश का अलर्ट जारी, तापमान गिरकर पहुंचेगा इतनी डिग्री इस योजना के तहत श्रमिकों को पहले चरण में 10 हजार रूपये का लोन दिया जाता है जिसे आप एक साल में वापस कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें ब्याज के भुगतान में 7 प्रतिशत की छूट दी जाती है। योजना के तहत केंद्र सरकार 9790 करोड़ की रूपये का लोन दिया जा चुका है। जिससे सभी श्रमिकों को लाभ पहुंचा जाता है। अगर आप भी योजना के लाभ लेना चाहते हैं तो आज ही आवेदन कर सकते हैं।