Dainik Haryana News

Sarkari Yojana : शादीशुदा महिलाओं को सरकार दे रही इतने पैसे, आज ही बैंक में खुलवालें अपना खाता

 
Sarkari Yojana : शादीशुदा महिलाओं को सरकार दे रही इतने पैसे, आज ही बैंक में खुलवालें अपना खाता
PM Scheme : इस स्कीम के लिए सबसे पहले बच्चे को जन्म देने वाली महिला 19 साल की होनी चाहिए। आपको पांच हजार रूपये तीन बार में दिए जाएंगे और आवेदन आपको आफलाइन की करना होगा। सरकार की और से पैसों को पहले 1 हजार रूपये दिए जाएंगे, दूसरी बार में 2 हजार और तीसरी बार में फिर 2 हजार रूपये की रकम को महिलाओं के खाते में डाल दिया जाएगा। Dainik Haryana News :#Scheme For Pregnant Women (नई दिल्ली): अगर आपकी भी शादी हो चुकी है तो आपकी मौज होने जा रही है। मोदी सरकार महिलाओं को और किसानों को काफी फायदे की योजनाएं दे रही है। इन योजनाओं के तहत आर्थिक मदद सरकार(Modi Government) की और से दी जा रही हैं। ऐसी ही एक योजना सामने आ रही है जिसके तहत शादी शुदा महिलाओं को सरकार 5 हजार रूपये का फायदा दे रही है। आइए नीचे खबर में जानते हैं कैसे हम इन सरकारी योजनाओं(Sarkari Scheme) का लाभ ले सकते हैं जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

मातृ वंदना योजना(Matri Vandana Yojana) :

READ ALSO : Vande Bharat Train : 2029 तक देश में दौड़ेंगी इतनी वंदे भारत ट्रेन सरकार की और से प्रेग्नेंट महिलाओं( Pregnant Women ) के लिए इस योजना को शुरू किया था जिसके तहत महिलाओं को 5 हजार रूपये की राशि दी जाती है। इस योजना को शुरू करनें का मकसद ताकि महिलाओं को किसी खाने पीने की कमी ना हो सके। देश में पैदा होने वाले बच्चे कुपोषित ना हों और उनको किसी भी तरह की कोई बीमारी ना हो। इसके साथ ही बच्चे की मां भी सुरक्षित रहे और अपने बच्चे की सही से देखभाल कर सके।

जानें स्कीम की पूरी डिटेल्स?(Know the complete details of the scheme)

READ MORE : Identify Fake Notes: इस तरीके से करें असली और नकली नोट की पहचान इस स्कीम के लिए सबसे पहले बच्चे को जन्म देने वाली महिला 19 साल की होनी चाहिए। आपको पांच हजार रूपये तीन बार में दिए जाएंगे और आवेदन आपको आफलाइन की करना होगा। सरकार की और से पैसों को पहले 1 हजार रूपये दिए जाएंगे, दूसरी बार में 2 हजार और तीसरी बार में फिर 2 हजार रूपये की रकम को महिलाओं के खाते में डाल दिया जाएगा। इस योजना को साल 2017 में मोदी सरकार की और से शुरू किया गया था।अगर आपको स्कीम के बारे में नहीं पता है और आप जानना चाहते तो आप की वेबसाइट https://wcd.nic.in/schemes/pradhan-mantri-matru-vandana-yojana पर जाकर सब कुछ पता कर सकते हैं। .