Dainik Haryana News

Sarkari Yojana : सरकार इन छात्रों को देगी 20 हजार रूपये, चेक करें लिस्ट में अपना नाम

 
Sarkari Yojana : सरकार इन छात्रों को देगी 20 हजार रूपये, चेक करें लिस्ट में अपना नाम
Govt. Scheme : सरकार छात्रों की पढ़ाई के लिए मदद कर रही है। बहुत सी ऐसी योजनाओं को लागू करती है जिससे पढ़ाई को एक और कदम आगे लेकर जाया जा सके और शिक्षा की नीति में सुधार किया जा सके। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके तहत छात्रों को 20 हजार रूपये की सौगात दी जा रही है। आइए खबर में जानते हैं कौन से छात्रों को मिलेगा इस योजना का लाभ। Dainik Haryana News,Student Scholarship(चंडीगढ़): केंद्र सरकार की तरफ से एक योजना को शुरू किया गया है जिसके तहत छात्रों को हर साल 20 हजार रूपये की छात्रवृति दी जाएगी। यह छात्रवृति स्कूल और कॉलेज के छात्रों को दी जाती है। अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो कुछ शर्तों को फोलो करना होगा जैसे, भारत के वासी आप होने चाहिए। पिछली कक्षा में 60 प्रतिशत अंक आपके होने चाहिए। परिवार की सालाना आय 2.5 लाख से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। किसी भी प्रस्तावित कॉलेज या विश्वविद्यालय में नामांकित होना चाहिए। READ ALSO :Randeep Hooda Wedding: शादी के बंधन में बंधने जा रहे बॉलीवुड के सितारे रणदीप हूडा, इन्हे चुना अपनी लाइफ पार्टनर

इन कागजात की होगी जरूत :

कुछ कागजात भी जमा कराए जाएंगे जिसके बाद ही आपको योजना का लाभ मिलेगा। आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, फोटो, बैंक खाता, कॉलेज की आईडी, पिछली कक्षा की मार्कशीट आदि कागजात को जमा कराना होगा।

कैसे करें आवेदन(How To Apply)?

READ MORE :Farming Tips : इस तरीके से किसान कमा रहे प्रति एकड़ 8 लाख रूपये, आप अपना लें आज ही 1.योजना में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर लिंक को खोलना होगा। 2.वहां पर नए रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिया होगा वहां पर क्लिक करना है। लेकिन रजिस्ट्रेशन करने से पहले आपको सभी जानकारी इसके बाद आपको पोर्टल में लॉगइन करना होगा और जो भी जानकारी मांगी गई हैं उनको ध्यान से भरना होगा। इस योजना के तहत सरकार छात्रों को शिक्षा में सक्षम बनाने और उन्हें उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सामर्थ्य प्रदान करने का प्रयास कर रही है।