Dainik Haryana News

Sushant Singh Rajput Case : कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, देश से बाहर नहीं जा सकेंगी रिया चक्रवर्ती

Sushant Singh Rajput Case Latest Update : मामला साल 2020 से ही कोर्ट में चल रहा है। बेंच ने कहा है कि बिना किसी आरोप पत्र या चार्जशीट के मामले को काफी लंबे समय से पेंडिंग है। मामले को जल्द से जल्द अंतिम रूप देना होगा। साथ एलओसी की जरूरत पर भी सवाल उठाए गए. वहीं, शिरसाट ने इस पूरे मामले पर चक्रवर्ती परिवार के सहयोग को माना है.
 
 
Sushant Singh Rajput Case : कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, देश से बाहर नहीं जा सकेंगी रिया चक्रवर्ती

Dainik Haryana News,Mumbai High Court Decision On Sushant Singh Rajput Case(ब्यूरो): सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty), उने पिता व भाई शोविक की याचिका पर सुरक्षित फैसला फैसला दिया है। लुक आउट नोटिस के खिलाफ तीनों ने मुंबई हाई कोर्ट में अपील दायर की थी। इस अपील की सुनवाई करते हुए मुंबई हाई कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रखा है।

READ ALSO :UP Govt New Scheme : उत्तर प्रदेश के किसानों को अब सरकार हर महीने देगी इतने रूपये

लुक-आउट सर्कुलर के जारी होने की स्थिति में आरोपी देश से बाहर नहीं जा सकता. अगर उन्होंने बाहर जाना है तो उसे हाई कोर्ट से इजाजत लेनी होगी और तभी वो देश से बाहर जा सकते हैं। अब वो किसी भी ऐसी शूटिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे जो विदेश में होगी। रिया चक्रवर्ती हाल ही में टीवी रियलिटी शो एमटीवी रोडीज़(TV reality show MTV Roadies) में नजर आईं थीं. वहीं, साल 2021 में रिया ने थ्रिलर फिल्म ह्यचेहरेह्ण में काम किया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी भी थे.


मामले की सुनवाई कर रही बेंच में जस्टिस रेवती मोहिते-डेरे और मंजूषा देशपांडे शामिल थे. मूल रूप से एफआईआर दिल्ली में फाइल होने से पहले पटना में हुई थी. इस बात पर रिया चक्रवर्ती के वकील अभिनव चंद्रचूड़ और प्रसन्ना भंगाले ने ये दलील दी कि जांच में हो रहे गतिविधियों को देखते हुए याचिका मुंबई में दायर होनी चाहिए क्योंकि रिया चक्रवर्ती मुंबई में रहती हैं.

READ MORE :UP Latest News: यूपी के सीएम ने किया बड़ा ऐलान, अब किसानों को हर महीने मिलेगी इतनी पेंशन

रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती के वकील अयाज खान ने मुंबई में याचिका दायर करने वाली बात का समर्थन करते हुए कहा कि एलओसी सिर्फ उस समय जारी की जानी चाहिए जब आरोपी कहीं भागने की कोशिश कर रहा होता है। मामला साल 2020 से ही कोर्ट में चल रहा है। बेंच ने कहा है कि बिना किसी आरोप पत्र या चार्जशीट के मामले को काफी लंबे समय से पेंडिंग है। मामले को जल्द से जल्द अंतिम रूप देना होगा। साथ एलओसी की जरूरत पर भी सवाल उठाए गए. वहीं, शिरसाट ने इस पूरे मामले पर चक्रवर्ती परिवार के सहयोग को माना है.