Dainik Haryana News

Today Delhi Weather : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, कल 10 जिलों में तेज बारिश के साथ घने कोहरे की है संभावना

 
Today Delhi Weather : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, कल 10 जिलों में तेज बारिश के साथ घने कोहरे की है संभावना
Today Haryana Weather : देशभर में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है और 40 दिन का चिल्लई शुरू हो चुका है जिसका असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से 10 जिलों में तेज बारिश व घने कोहरे की आशंका जताई है जिसके बाद तापमान में और भी गिरावट आ सकती है। आइए खबर में जानते हैं। Dainik Haryana News,Weather Forcast(चंडीगढ़): पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली व यूपी में लोग ठंड के मारे ठिठूर रहे हैं। सभी जगह सुबह और शाम कोहरा देखने को मिल रहा है। विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम जा चुकी है। विभागों की तरफ से रेल, बसें व हवाई सेवाओं को बंद किया जा रहा है ताकि किसी तरह का हादसा ना हो सके। READ ALSO :Sapna Chaudhary New Dance : सपना चौधरी ने झज्जर में दिखाया ऐसा डांस, बूढ़े ताऊ ने स्टेज के पास अकार बोला हद कर दी आप ने आईएमडी(IMD) की तरफ से 5 जनवरी से लेकर 11 जनवरी 2024 तक ठंड से थोड़ी सी भी राहत नहीं मिलेगी और 31 दिसंबर तक यूपी, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ व दिल्ली में कोल्ड डे का अलर्ट विभाग की तरफ से दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि दिल्ली का अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री दर्ज किया जा रहा है व लोगों को सरकार की तरफ से लोगों को अलर्ट किया गया है कि ध्यान रखें व सावधानी से अपने वाहन को चलाएं।

इन जिलों में बारिश की संभावना?

हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, असम, और त्रिपुरा, 2 जनवरी तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान, केरल और लक्षद्वीप में भी छिटपुट जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि दक्षिणी तमिलनाडु में भारी बारिश की आदि जिलों में तेज बारिश व धुंध की संभावना जताई जा रही है।

इन इलाकों में है इतनी विजिबिलिटी:

आईएमडी की तरफ से सैटेलाइट से फोटो ली गई हैं जिससे हमें पता चलता है कि किस राज्य में कितनी दृश्य दिख रहा है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान, और उत्तरी मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है। शनिवार की सुबह 8.30 बजे तक श्रीनगर में दृश्यता 25 मीटर थी, अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला में 25 मीटर, अम्बाला में 25 मीटर, करनाल और हिसार में 50 मीटर, और आयानगर और सफदरजंग में 200 मीटर थी। READ MORE :New Electric Bike : मार्केट में लॉन्च हुई ग्राहकों को दीवाना करने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, मिल रही 32 हजार रूपये सस्ती झांसी, मेरठ में 50 मीटर, गोरखपुर में 200 मीटर, लखनऊ, वाराणसी, सुल्तानपुर में 500 मीटर, सतना में 25 मीटर, खजुराहो, टीकमगढ़, दमोह में 50 मीटर, गुना, भोपाल में 200 मीटर, डाल्टनगंज में 200 मीटर, जयपुर में 25 मीटर, चूरू में 50 मीटर, बीकानेर में 10 मीटर, विजयवाड़ा में 100 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। यहीं वो राज्य व जिले हैं जहां पर कोहरे की वजह से वाहनों को चलाने में परेशानी हो रही है।