Dainik Haryana News

Today Weather : मौसम ने फिर बदला अपना मिजाज, जानें एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

 
Today Weather : मौसम ने फिर बदला अपना मिजाज, जानें एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम
Delhi Weather : मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है और लोगों को पहले से ज्यादा ठंड महसूस हो रही है। मौसम विभाग ने हाल ही में जानकारी दी है और देश में मौसम का हाल बताया है। तो चलिए खबर के माध्यम से जानते हैं देश में मौसम का हाल। Dainik Haryana News,Delhi-NCR Weather(चंडीगढ़):दिल्ली-एनसीआर समेत बहुत से राज्यों में बारिश हुई है और इसके बाद देश में तापमान में गिरावट नजर आ गई है और लोगों को ठंड महसूस हो रही है। देश में अब कड़ाके की ठंड के आसार नजर आ रहे हैं जिसे बाद प्रदूषण में भी गिरावट नजर आई है। बारिश के बाद ठंड बढ़ने से धुंध नजर चारों तरफ आ रही है, वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। दिल्ली के एक्यूआई की बात करें तो बारिश के बाद 400 से कम होकर 350 तक रह गया है जिसके बाद लोगों को सांस लेने में थोड़ी आसानी हो रही है। READ ALSO :Haryana News : हरियाणा में इन 6 जातियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, जानें कौन से मिलेंगे लाभ

कैसा रहेगा आज दिल्ली का मौसम?

मौसम विभाग की और से बताया जा रहा है कि सोमवार को दिल्ली का मौसम 24.2 डिग्री दर्ज किया गया, जिसके बाद मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिला है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो वह 13.4 डिग्री दर्ज किया गया है। आईएमडी की रिपोर्ट की माने तो आज मंगलवार को भी हल्के बाद आसमान में दिखाई देंगे। अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया जा रहा है।

चेक करें दिल्ली का एक्यूआई :

आज 28 नवंबर दिल्ली के एक्यूआई को देखा जाए तो आनंद विहार में 375, विवेक विहार में 414, लोधी रोड में 399, आरकेपुरम में 390, आईटीओ में 436, पूसा में 368, मथुरा में 325, गुरूग्राम में 265, नोएडा में 309, फरीदाबाद में 275, दिल्ली में 24 घंटे का औसत एक्यूआई की बात की जाए तो 395 और रात के समय 391 दर्ज किया गया था।

गुजरात में बिजली गिरने से 27 लोगों की मौत :

READ MORE :Tiger 3 Box Collection Day 16: 16 वें दिन टाइगर 3 ने किया बेहद निराश करी सबसे कमाई गुजरात के बहुत से हिस्सों में बेमौसम बारिश हुई है जिसके बाद आसमानी बिजली गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई है। बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसान गुजरात के बहुत ही हिस्सों में बारिश और बिजली गिरने की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई है। दाहोद, तापी, डांग, अमरेली, सुरेंद्रनगर, बोटाद, मेहसाणा, खेड़ा, पंचमहल, साबरकांठा, अहमदाबाद, भरूच और देवभूमि द्वारका जिलों में हुईं. तूफान और ओलावृष्टि के साथ हुई असामयिक बारिश से घरों और खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचा है जिसका आकलन किया जाएगा। मौसम खराब होने की वजह से दिल्ली में बहुत सी फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है और कुछ को डायवर्ट कर दिया गया है।