Dainik Haryana News

Today Weather : इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

 
Today Weather : इन राज्यों में बरसेंगे बदरा
Delhi Weather : मौसम एक बार फिर से करवट ले रहा है और ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग की और से जानकारी दी जा रही है कि कुछ राज्यों में फिर से एक बार मौसम सक्रिय हो रहा है जिसके बाद ठंड और भी बढ़ जाएगी। आइए जानते हैं किन राज्यों में बदलने जा रहा है मौसम। Dainik Haryana News,Today Delhi Weather(चंडीगढ़): दिल्ली में वायु प्रदूषण काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है, हालांकि हल्की सी ठंड ने राजधानी में दस्तक दे दी है। सुबह और शाम के समय में तापमान काफी ठंडा हो जाता है और लोग इस ठंड का मजा ले रहे हैं। मौसम एक बार फिर से सक्रिय हो रहा है जिसके बाद प्रदूषण कम हो सकता है। READ ALSO :Business Idea: एक आफिस और महिने की कमाई लाखों में, आज ही शुरू करें ये बिजनेस

इतना है प्रदूषण का सूचकांक :

दिल्ली में हवा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 400 के पार जा चुका है, जिसके बाद लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार कहना है कि अनुसार अगले दो दिन में विभाभ सक्रियता बढ़ जाएगी और तगड़ी बारिश की संभावना हो सकती है।

इन राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट :

विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक दक्षिण भारत में कई राज्यों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पटना आदि में बारिश की संभावना हो सकती है। हिमालय पर भी हल्की बर्फ और कोहरा देखने को मिल रहा है जिसके बाद धुध बनी हुई है। 23 राज्य ऐसे हैं जहां नवंबर के महीने में गर्मी का आभास होता रहेगा और दिन के समय में धूप से गर्मी बढ़ सकती है। READ MORE :Brother-in-law Called in Urdu : जीजा को क्या कहते हैं उर्दू में?

जानें उत्तराखंड का मौसम?

उत्तराखंड में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है तेज धूप देखने को मिल रही है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी और बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। पारा गिरने की वजह से ठंड और भी ज्यादा बढ़ सकती है।

दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल :

दिल्ली में प्रदूषण से लोगों का बुरा हाल हो गया है। सांस लेने में भी मुश्किल हो रही है। सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को दो दिन बंद करने के आदेश जारी किए हैं। हरियाणा की बात की जाए तो 8 नवंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा, हरियाणा में भी हवा में जहरीला पन है और धूंध भी देखने को मिल रहा है। कई राज्य ऐसे भी हैं जहां ठंड लगातार बढ़ती जा रही है और ठंडक महसूस हो रही है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो और भी ठंड ज्यादा बढ़ जाएगी।