Dainik Haryana News

Truck Driver Strike:ट्रक ड्राइवर की हड़ताल के चलते, यूपी में योगी सरकार का बड़ा फैसला

Hit And Run New Rules, UP News:  हिट एंड रन के बदले नियमों को लेकर देशभर में ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर है। प्राइवेट बस ड्राइवर कंडक्टर भी पिछले दो दिन से हड़ताल पर चल रहे हैं। पिछले कई दिन से चल रही इस हड़ताल के चलते बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि की अभी नई नियमों को लागू नहीं किया गया है। हड़ताल के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

 
Truck Driver Strike:ट्रक ड्राइवर की हड़ताल के चलते, यूपी में योगी सरकार का बड़ा फैसला

Dainik Haryana News:  Truck Driver Strike New Rules Hit And Run(New Delhi): केंद्र सरकार द्वारा सड़क के बदले नियमों को लेकर पिछले कुछ दिनों से ट्रक और बस ड्राइवर हड़ताल पर चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं। हड़ताल के चलते लोगों का बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए योगी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है।

 क्या है हिट एंड रन के नए नियम

 हिट एंड रन के नए नियमों के तहत 10 साल की सजा और सात लाख रुपए का जुर्माने का प्रावधान है। यह नियम उनके लिए ज्यादा लागू होते हैं जो किसी दो पहिया वाहन को टक्कर मारने के बाद बिना इसकी सूचना अधिकारियों को दिए मौके से फरार हो जाते हैं। इन्हीं नए नियमों के चलते देश भर में ट्रक ड्राइवर पिछले कुछ दिन से हड़ताल पर हैं।

Read Also: http://dainikharyananews.com/dehli/delhi-ncr-के-इन-3-शहरों-से-होकर-गुजरेगी-हाईस्पीड-ट्रेन-इन/cid13142327.htm

 यूपी में 1 जनवरी से 30 जनवरी तक हड़ताल की घोषणा

 केंद्र सरकार द्वारा बदले हुए सड़क नियमों को लेकर 1 जनवरी से 30 जनवरी तक बस यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। ट्रक ड्राइवर पहले से हड़ताल पर चल रहे हैं।

 योगी सरकार का अहम फैसला
 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हड़ताल के चलते बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में 1 जनवरी से 30 जनवरी तक चक्का जाम करने की घोषणा के बाद योगी सरकार ने आदेश दी है कि सभी डीएम परिवहन यूनियन  के साथ वार्ता कर हड़ताल समाप्त करने को कहें।

Read Also: http://dainikharyananews.com/dehli/delhi-news-15-साल-पुराने-वाहन-चालकों-के-लिए-हाई-कोर्ट-किए/cid13142392.htm

 लंबी हड़ताल के आसार

 हिट एंड रन के बदले हुए नए नियम को अभी तक लागू नहीं किया गया है, लेकिन ट्रक ड्राइवर इसको लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार हड़ताल कर रहे हैं। इन नए नियमों की हड़ताल के चलते परिवहन पर इसका बहुत असर देखने को मिला है। जरूरत के सभी सामानों का आवागमन रख चुका है। हड़ताल का सीधा असर पेट्रोल डीजल पर दिखाई दे रहा है। पेट्रोल पंप से पेट्रोल डीजल खत्म हो रहा है और तेल भरवाने वालों की लंबी-लंबी लाइन पेट्रोल  के बाहर लगी देखी जा सकती है