Dainik Haryana News

UP Police Recruitment 2024 : यूपी पुलिस भर्ती को लेकर सीएम योगी ने युवाओं को दी खुशखबरी

 
UP Police Recruitment 2024 : यूपी पुलिस भर्ती को लेकर सीएम योगी ने युवाओं को दी खुशखबरी
UP Police Constable Bharti Last Date : जैसा कि आप जानते हैं यूपी सरकार की तरफ से इस बात को लेकर जानकारी दी गई है कि हर साल यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए 10 हजार पदों पर भर्ती निकल सकती है। ऐसे में साल 2024 आने वाला है और युवा 10 हजार पदों पर होने वाली भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं सरकार का फैसला। Dainik Haryana News,UP Police Constable Recruitment 2024 (नई दिल्ली): उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के अनुसार हर साल 10 हजार पदों पर पुलिस की भर्ती निकलने की उम्मीद है। ऐसे में 60 हजार पदों पर होने वाली भर्ती में जिसमें युवाओं का सिलेक्शन नहीं होगा उनको इन 10 हजार में मौका मिलेगा। योगी सरकार ने तीन साल आयु में छूट देकर युवाओं की परेशानी का हल निकाल दिया है। READ ALSO :Sapna Chaudhary Viral Dance Video : सपना चौधरी के नए डांस को देख, महफिल ने की नोटोें की बारिश

इतने साल हुई यूपी पुलिस में आयु सीमा(UP Police Bharti Age Limit) :

सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि अब से कांस्टेबल की भर्ती के लिए आयु सीमा को 22 साल से बढ़ाकर 25 साल कर दिया गया है। आरक्षित वर्ग की महिलाएं 33 साल व पुरूष 30 साल तक भर्ती में आवेदन कर सकेंगे। सामान्य वर्ग की महिलाएं 28 साल तक आवेदन कर सकेंगी।

UP Police SI के लिए 27 दिसंबर से आवेदन हो चुके शुरू :

यूपी पुलिस एसआई में 931 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके आवेदन 27 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं। कांस्टेबल भर्ती में लगभग 25 लाख से भी ज्यादा युवा आवेदन कर रहे हैं। जिसमें ईडब्लूएस(EWS) के लिए 6024, एससी(SC) के लिए 12,650, ओबीसी(OBC) के लिए 16,264, एसटी(ST) के लिए 1204, अनारक्षित के लिए 12,124 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

भर्ती में आवेदन फीस :

भर्ती में आवेदन करने के लिए फीस 400 रूपये मांगी गई है। अब हम चयन प्रक्रिया की बात करते हैं तो सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा देनी होगी, उसके बाद फिजिकल टेस्ट, फिर कागजात की वेरिफिकेशन, मेडिकल टेस्ट और लास्ट में मेरिट लिस्ट में आपका नाम आएगा।