Dainik Haryana News

UP News : जोर से ना बोले इन जगहों के नाम, चप्पल भी मार सकते हैं लोग 

UP Viral News : जब हम किसी नई जगह पर जाते हैं तो वहां के बारे में स्थानीय लोगों से पूछते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के नाम बताने जा रहे हैं जिनके नाम आपको जोर से बोलकर नहीं लेने हैं। इनके बारे में पता होना जरूरी है। आइए खबर में जानते हैं कौन सी हैं वो जगह। 
 
UP News : जोर से ना बोले इन जगहों के नाम, चप्पल भी मार सकते हैं लोग 

Dainik Haryana News,Today UP Breaking News(नई दिल्ली): भारत में ऐसी-ऐसी जगहों के नाम हैं जिनके नाम लेते हुए भी शर्म महसूस होती है। ऐसे में कहीं आपके साथ तो ये ना हो जाए, इसलिए पहले ही हम आपको उन जगहों के नामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम लेना है, मगर बड़ी ही आराम से। तेलंगाना में एक जगह है जो रंगारेड्डी डिस्ट्रिक्ट के हयातनगर तहसील में स्थित है। इस जगह का नाम टट्टी खाना है। सभी के मन में अब ये बात आ रही है कि वहां के लोग यहां का एड्रेस कैसे बताते हैं और यहां आने वाले भी कैसे यहां का पता पूछते हैं। 

रांची में एक जगह है जिसका हिंदी में नाम चुटिया है, आज के समय में लोग पता नहीं कैसे इसका नाम लेते हैं। लेकिन अगर आप इसका नाम इंग्लिश में पढ़ लेते हैं तो नाम बोलते ही लोग चप्पल जरूर मार सकते हैं। इसलिए आपको नाम पहले जान लेना है कि कौन सी जगह का नाम लेना है और कौन सी जगह का नाम नहीं लेना है। 

READ ALSO :PM Modi Visit To Goa Today : आज गोवा के दौरे पर देश के प्रधानमंत्री, साल 2024 में इंडिया एनर्जी वीक


हिमाचल प्रदेश में एक छाटा सा कस्बा है उसका नाम पूह है जिसे इंग्लिश मे Pooh कहा जाता है। वहां पर बहुत से लोग हैं जो इस जगह को टट्टी भी बुलाते हैं। यह जगह अखरोट की खेती के लिए मशहूर मानी जाती है। ऐसा ही एक नाम है दारू जो हजारीबाग का एक गांव है। दारू नाम है तो जरूरी नहीं है कि यहां पर सिर्फ दारू ही बिकती है। यह सिर्फ इसका नाम है। 


लेकिन कर्नाटक में एक ऐसी जगह है, जहां जाने के लिए आपको ऑटो वाले से पूछना पड़ेगा- भैया, कुत्ता चलोगे?
अगर आप खुद को अनलकी मानते हैं, तो आपके लिए भारत में रहने के लिए एक परफेक्ट जगह है. इस जगह का नाम है पनौती. अगर आप खुद से खुश नहीं हैं, तो इस जगह पर जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश(UP Latest News) के लोग गालियां देने के लिए जाने जाते हैं, परंतु यहां एक ऐसीजगह है जहां का नाम लेते ही लगेगा कि आप किसी को गालियां दे रहे हैं। सूअर नाम की इस जगह पर जाने के लिए लोगों को क्या कहेंगे। 

READ MORE :PM Kisan Yoajan : खाता कर लें चेक, इस दिन आएगी पीएम योजना की 16वीं किस्त

गुजरात(Gujarat News) के सबर कंथा डिस्ट्रिक्ट में स्थित एक गांव हिमतनगर तहसील में पड़ता है। इस गांव का नाम गधा है जिसे आप पब्लिक में बता नहीं सकते हैं। इसके अलावा एक गांव का नाम तो कुत्ता है, अगर आपने किसी से इस गांव का नाम पूछ लिया तो हो सकता है वो आपको आगे से गालियां भी दे।