Dainik Haryana News

Vande Bharat Train Accident : वंदे भारत ट्रेन के साथ एक बार फिर हादसा, बाल-बाल बची लोगों की जान

Vande Bharat Train Update : साल 2023 में बहुत से ट्रेन हादसे देखने को मिले हैं। बालासोर ट्रेन हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद से ही लोगों को डर लगा रहता है। हाल ही में वंदे भारत ट्रेन के साथ एक छोटा सा हादसा हुआ है जिसमें लोगों की जान बच गई है। आइए खबर में जानते हैं कि कहां पर हुआ ये हादसा। 
 
Vande Bharat Train Accident : वंदे भारत ट्रेन के साथ एक बार फिर हादसा, बाल-बाल बची लोगों की जान

Dainik Haryana News,Train Accident(नई दिल्ली): साल 2023 में बहुत से ट्रेन हादसे देखने को मिले हैं। बालासोर ट्रेन हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद से ही लोगों को डर लगा रहता है। हाल ही में वंदे भारत ट्रेन के साथ एक छोटा सा हादसा हुआ है जिसमें लोगों की जान बच गई है। आइए खबर में जानते हैं कि कहां पर हुआ ये हादसा।

READ ALSO :New Traffic Rules in Delhi :दिल्ली में नए टैफिक नियम लागू, 15 साल पुराने वाहनों को नहीं किया जाएगा जब्त

 
अमृतसर से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ हादसा हुआ है जो गन्नौर इलाके में देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि ट्रेन के सामने अचानक से गोवंश आया और टकरा गया। गोवंश को  देखते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी बे्रक लगाया, लेकिन गोवंश के साथ टक्कर होने से नहीं बचा पाया। टक्कर होते ही ट्रेन को रोका गया और अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

READ MORE :Delhi Weather Update: दिल्ली में ठंड से बड़ी परेशानी तबाही मचा सकता है पश्चिमी विक्षोभ

ऐसे में लोको पायलट ने ट्रेन को रोका और 20 मिनट तक इंजीनियर उसे देखते रहे, लेकिन उस समय कुछ ठीक ना कर पाने की वजह और ज्यादा नुकासान ना होने की वजह से ट्रेन को जल्द ही  रवाना कर दिया गया। टेÑनों के सामने लगातार जानवर आते रहते हैं सरकार ने कुछ ऐसे सिस्टम भी बनाए हैं जिससे कि जानवर पटरी पा ना आ सकें, लेकिन फिर भी ये मामले कम नहीं हो पा रहे हैं।