Dainik Haryana News

Weather Update : देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, चैक करें अपने राज्य का मौसम

 
Weather Update : देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, चैक करें अपने राज्य का मौसम
Today Weather Update : पहाड़ी इलाकों के साथ साथ मैदानी भागों में भी बर्फबारी हो रही है। देश के कई राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है तो कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना बताई गई है। आइए जानते है किन इलाकों में भारी बारिश हो सकती है Dainik Haryana News,Weather News ( New Delhi ) : राष्टÑीय राजधानी दिल्ली व आस पास के राज्यों में गिरते तापमान ने लोगों के सामने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है। उत्तर भारत के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। इससे सड़कों पर वाहन चालकों को वाहन चलाने में दिक्कत हो रही है,जहां जाम जैसे हालात बने हुए है। इसके साथ ही दक्षिण भारत के कई इलाकों में रातभर बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। जिसके कारण लोगों में कंपकंपी चढ़ी हुई है। इसी बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। Read Also : Wrestling New Update: साक्षी, बजरंग के बाद अब विनेश फोगाट ने लौटाए अपने खेल रत्न अवार्ड

इन हिस्सों में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार , 29-30 दिसंबर के आसपास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इसके चलते मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में बादल छाए रहने के साथ मामूली बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 31 दिसंबर और 1 जनवरी को राज्य के विभिन्न इलाकों में भी हल्की बारिश का दौर देखने को मिला है।

कहीं घना कोहरा तो कहीं सर्दी ढाएगी सितम

आईएमडी के अनुसार, देश के कई राज्यों में सर्दी का सितम जारी रहने की उम्मीद जताई है। यूपी, बिहार, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में सर्दी का सितम जारी रहने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी सर्दी बढ़ने की संभावना जताई है। Read More : Wrestling New Update: साक्षी, बजरंग के बाद अब विनेश फोगाट ने लौटाए अपने खेल रत्न अवार्ड इसके साथ ही एक तरफ पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने कंपकपी बढ़ाने की संभावना जताई है। इसके साथ ही ठंडी हवाओं के चलते मैदानी इलाकों में ठंड की दोहरी आफत पड़ने की चेतावनी दी गई है। इतना ही नहीं सभी राज्यों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहने की उम्मीद जताई है। आईएमडी के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा में कोहरे की चादर में लिपटने की संवाभना जताई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और त्रिपुरा में भी घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद बनी हुई है।